फुटबॉल कोच इगोर स्टिमैक ने एएफसी एशियन कप 2023 तक अनुबंध को आगे बढ़ाया

Football coach Igor Stimac extends AFC Asian Cup contract till 2023
फुटबॉल कोच इगोर स्टिमैक ने एएफसी एशियन कप 2023 तक अनुबंध को आगे बढ़ाया
भारतीय फुटबॉल टीम फुटबॉल कोच इगोर स्टिमैक ने एएफसी एशियन कप 2023 तक अनुबंध को आगे बढ़ाया
हाईलाइट
  • फुटबॉल कोच इगोर स्टिमैक ने एएफसी एशियन कप 2023 तक अनुबंध को आगे बढ़ाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की पुरुष सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने मंगलवार को नई दिल्ली में फुटबॉल हाउस में अपने अनुबंध के विस्तार पर हस्ताक्षर किए जो एएफसी एशियाई कप 2023 के अंत तक होगा। अनुबंध का विस्तार करने के निर्णय की सिफारिश पिछले महीने एआईएफएफ की तकनीकी समिति ने की थी और बाद में कार्यकारी समिति ने पिछले महीने कोलकाता में अपनी संबंधित बैठकों में इसकी पुष्टि की थी। कार्यकारी समिति ने तकनीकी समिति की सिफारिशों को भी स्वीकार कर लिया कि भारत को एशियन कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर कोच का अनुबंध विस्तार हो जाना चाहिए।

स्टिमाक ने कहा, मैं बेहद खुश हूं कि एआईएफएफ ने हमारी प्रक्रिया पर भरोसा किया है। उन्होंने कहा, हमने क्वालीफायर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम एशियाई कप तक अपनी टीम को मजबूत बनाएंगे।

क्रोएशिया के 55 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी 2019 से ब्लू टाइगर्स के प्रभारी हैं और उन्होंने इस साल की शुरूआत में लगातार दूसरी बार एएफसी एशियाई कप क्वालीफाई करने के लिए टीम का मार्गदर्शन किया है, जब भारत तीसरे दौर के क्वालीफायर के ग्रुप डी में शीर्ष पर था।

उन्होंने कहा, अब जब हमने क्वालीफिकेशन सुनिश्चित कर लिया है, तो हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम एशियाई कप तक सुधार करते रहें और अपना सर्वश्रेष्ठ संयोजन तलाशते रहें। एआईएफएफ के महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन ने कहा, एआईएफएफ में नई राष्ट्रीय टीम के लिए आगे की गति देखना चाहेगी और हम विशेष रूप से सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए एक नई योजना विकसित करके आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

महासचिव ने बताया कि फेडरेशन मुख्य कोच, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों और क्लबों के साथ मिलकर काम करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सीनियर राष्ट्रीय टीम के माध्यम से भारतीय फुटबॉल के लिए सकारात्मक परि²श्य तैयार किया जा सके।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Oct 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story