आंसुओं के साथ 'GOAT' ने ली कोर्ट से विदाई, राफेल और जोकोविच भी इमोशनल, देखे वीडियो 

रोजर फेडरर आंसुओं के साथ 'GOAT' ने ली कोर्ट से विदाई, राफेल और जोकोविच भी इमोशनल, देखे वीडियो 
हाईलाइट
  • 15 सितम्बर को किया था संन्यास का ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रोजर फेडरर ने जैसे ही टेनिस कोर्ट को अलविदा कहा वैसे ही एक युग का अंत हो गया। दुनिया के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक फेडरर जाते-जाते अपने साथ तमाम फैंस और साथी खिलाड़ियों को भी इमोशनल कर गए। हालांकि, स्विस टेनिस स्टार ने पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन 41 वर्षीय फेडरर ने शुक्रवार को लेबर कप में अपना आखिरी मैच खेला। इस मैच में फेडरर अपने जोड़ीदार और खास दोस्त राफेल नडाल के साथ उतरे लेकिन फेडरर अपना आखिरी मुकाबला अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक से 4-6, 7-6 (2), 11-9 से हार गए। 

राफेल भी नहीं रोक सके आपने आंसू 

जैसे ही यह मुकाबला खत्म हुआ वैसे ही रोजर भावुक हो गए। उनकी विदाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह सिसक सिसक कर रोते हुए दिखाई दिए। उनके अंतिम मुकाबले में दुनियाभर के तमाम टेनिस स्टार्स शामिल हुए। स्पेशल मैच में नडाल के अलावा सर्बिया के स्टार प्लेयर नोवाक जोकोविच भी साथ नजर आए। फेडरर इन सभी से गले मिलकर टेनिस को अलविदा कहा। 

इस दौरान राफेल नडाल सहित सभी खिलाड़ी भावुक नजर आए। खासकर टेनिस कोर्ट पर लंबे समय तक कभी साथ तो कभी खिलाफ खेलने वाले राफेल अपने आंसू नहीं रोक पाए। रोजर फेडरर पुरुष सिंगल्स में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। इस मामले में राफेल नडाल शीर्ष पर हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 22 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किए हैं। 

15 सितम्बर को किया था संन्यास का ऐलान 

रोजर फेडरर ने 15 सितम्बर को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी कर पूरी दुनिया को चौंका दिया था। फेडर ने लिखा था, "मैं 41 साल का हूं। मैंने 24 वर्षों में 1500 से अधिक मैच खेले हैं। टेनिस ने मेरे साथ पहले से कहीं अधिक उदारता से व्यवहार किया है और अब मुझे यह पहचान करनी होगी कि यह मेरे प्रतिस्पर्धी करियर का अंत कब है।"
 

Created On :   24 Sep 2022 5:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story