कोहली पर गुप्टिल ने कहा, टी20 में उनका आगे बढ़ना परेशान नहीं करता

Guptill on Kohli said, his progress in T20 does not bother him
कोहली पर गुप्टिल ने कहा, टी20 में उनका आगे बढ़ना परेशान नहीं करता
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 कोहली पर गुप्टिल ने कहा, टी20 में उनका आगे बढ़ना परेशान नहीं करता
हाईलाइट
  • कोहली पर गुप्टिल ने कहा
  • टी20 में उनका आगे बढ़ना परेशान नहीं करता

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। महीने के अंत में आस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड सातवें टी20 विश्व कप में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल टी20 में न्यूजीलैंड के लिए मुख्य बल्लेबाज रहे हैं।

35 वर्षीय बल्लेबाज टी20 में आगे चल रहे थे लेकिन भारत के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने उन्हें पछाड़कर सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया, जिससे गुप्टिल तीसरे नंबर पर पहुंच गए।

लेकिन टी20 विश्व कप के साथ और न्यूजीलैंड मेगा इवेंट समाप्त होने के तुरंत बाद एक सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करेगा। 142 टी20 के अनुभवी गुप्टिल, प्रमुख रन-गेटर के लिए नंबर वन पर पुन: प्राप्त करने को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं।

गुप्टिल ने आईएएनएस को अमेजॅन प्राइम वीडियो द्वारा आयोजित एक बातचीत में कहा, ईमानदारी से कहूं तो, इससे (कोहली और रोहित द्वारा अग्रणी टी20ई रन बनाने वालों की सूची में) वास्तव में मुझे कोई परेशानी नहीं है। मेरा प्राथमिक ध्यान न्यूजीलैंड के लिए जीत में योगदान देना है। जब तक मैं ऐसा कर सकता हूं, अन्य चीजें खुद अपने आप होगी। जब तक मैं टीम में योगदान दे रहा हूं और रन बनाने में सक्षम हूं, मैं इससे खुश हूं।

फाइनल में आस्ट्रेलिया से हारने के बाद, न्यूजीलैंड 2021 टी20 विश्व कप में उपविजेता रहे। जैसा कि केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम 2022 में एक कदम आगे जाने की राह पर है, गुप्टिल अनुभवी न्यूजीलैंड गेंदबाजी आक्रमण के बारे में उत्साहित हैं और उन्हें लगता है कि वरिष्ठ तेज गेंदबाज टिम साउदी एक प्रमुख खिलाड़ी साबित होंगे।

उन्होंने कहा, हमें एक बहुत ही विश्व स्तरीय गेंदबाजी लाइन-अप मिला है। हमारे पास टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के रूप में दो स्विंग गेंदबाज हैं, जो विश्व स्तरीय रहे हैं और लंबे समय तक बेहतर करके दिखाया है। हमारे पास तेज गेंदबाज के रूप में लॉकी फग्र्युसन भी है। मिचेल सेंटनर के रूप में आलराउंडर भी मौजूद हैं।

भारत के साथ वेलिंगटन, माउंट माउंगानुई और नेपियर में तीन टी20 खेलने के लिए, आकलैंड, हैमिल्टन और क्राइस्टचर्च में एकदिवसीय मैच के बाद, गुप्टिल सफेद गेंद की श्रृंखला को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मेजबान टीम मेहमानों के गेंदबाजी आक्रमण का मुकाबला करने के लिए अपना होमवर्क अच्छी तरह से करेगी।

गुप्टिल ने कहा, यह रोमांचक सीरीज होने वाली है। जब भारत यहां आता है तो हम हमेशा प्यार करते हैं। हमें अन्य देशों के खिलाफ खेलने की तुलना में बहुत अधिक प्रशसंक मिलते हैं। यह एक शानदार माहौल बनाने और कुछ रोमांचक क्रिकेट भी होने जा रहा है।

पिछले महीने न्यूजीलैंड ने अपनी ए टीम को तीन चार दिवसीय मैचों और इतने ही एक दिवसीय मैचों के दौरे के लिए भारत भेजा था। हालांकि टीम ने दोनों में से कोई भी सीरीज नहीं जीती, लेकिन इस दौरे में जो कार्टर, माइकल रिपन और जैकब डफी के अलावा मार्क चैपमैन ने अच्छा प्रदर्शन किया।

गुप्टिल ने स्वीकार किया कि यह नहीं जानते कि भारत के ए दौरे के खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला में स्पॉट के साथ पुरस्कृत किया जाएगा या नहीं, लेकिन उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, जिसके लिए उनकी टीम में सराहना की जानी चाहिए।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story