तीसरे टी-20 में हारा भारत, साउथ अफ्रीका ने 49 रनों से दी मात, टीम इंडिया ने 2-1 से जमाया सीरीज पर कब्जा

India lost in the third T20, South Africa defeated by 49 runs, Team India captured the series by 2-1
तीसरे टी-20 में हारा भारत, साउथ अफ्रीका ने 49 रनों से दी मात, टीम इंडिया ने 2-1 से जमाया सीरीज पर कब्जा
भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज तीसरे टी-20 में हारा भारत, साउथ अफ्रीका ने 49 रनों से दी मात, टीम इंडिया ने 2-1 से जमाया सीरीज पर कब्जा
हाईलाइट
  • भारतीय टीम 228 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 178 रनों पर सिमटी

डिजिटल डेस्क, इंदौर। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में मेहमान साउथ अफ्रीका ने 49 रनों से जीत लिया। सीरीज के दो मैच टीम इंडिया ने जीते थे इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इंदौर में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया। 228 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 18.3 ओवरों में 178 रन बनाकर आउट हो गई। 

अफ्रीकी बल्लेबाजों की धमाकेदार बल्लेबाजी

मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। इस दौरान भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसते दिखे। अफ्रीकी बल्लेबाज राइली रुसों ने आक्रमक अंदाज में खेलते हुए महज 48 गेंदों में अपना पहला टी-20 शतक लगाया। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 43 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। हालांकि अफ्रीका के कप्तान टेंबा बाउमा का खराब फॉर्म इस मैच में जारी रहा और वह महज 3 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। टीम इंडिया की तरफ से दीपक चहर और उमेश यादव को 1-1 सफलता मिली। 

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

228 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बिना खाता खोले रबाडा का शिकार बने। उनके बाद बैटिंग करने उतरे श्रेयस अय्यर भी मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैच में रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। टीम को तीसरा झटका अच्छा खेल रहे रिषभ पंत के रुप में लगा। शानदार शुरुआत के बाद पंत एनगिडी की गेंद पर स्टब्स को कैच दे बैठे। उन्होंने 14 गेंदों पर 27 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से हाईएस्ट स्कोरर दिनेश कार्तिक रहे, जिन्होंने महज 21 गेंदों पर 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वह केशव महाराज की गेंद पर बोल्ड आउट हुए। पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए। 

भारतीय प्लेइंग में हुए तीन बदलाव 

टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। कोहली, अर्शदीप और केएल राहुल की जगह श्रेयस अय्यर, उमेश यादव औॅर मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया। बता दें कि जहां कोहली और केएल राहुल को इस मैच में आराम दिया गया वहीं तेज गेंदबाज अर्शदीप चोट की वजह से इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाए। उनकी पीठ में चोट लगी है। 

इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी दोनों टीमें

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज।
साउथ अफ्रीकाः टेंबा बाउमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, राइली रूसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पर्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, ड्वेन प्रिटोरियस और लुंगी एनगिडी।
 

Created On :   4 Oct 2022 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story