ग्यारह सालों बाद भारत में सीरीज जीतना चाहेगी न्यूजीलैंड, भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला मुकाबला

Indian team will land in Lucknow in a do or die match, New Zealand will want to capture the series
ग्यारह सालों बाद भारत में सीरीज जीतना चाहेगी न्यूजीलैंड, भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला मुकाबला
भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी-20 ग्यारह सालों बाद भारत में सीरीज जीतना चाहेगी न्यूजीलैंड, भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला मुकाबला
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड की टीम 11 सालों बाद भारतीय सरजमीं पर टी-20 सीरीज अपने नाम करना चाहेगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के मैदान पर खेला जाएगा। रांची में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 21 रनों से हार झेलने पड़ी थी। ऐसे में लखनऊ टी-20 में भारतीय टीम के पास सीरीज में वापसी करने का आखिरी मौका रहने वाला है। वहीं दूसरी ओर मेहमान टीम न्यूजीलैंड इस मुकाबले में भी जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

सीरीज में बराबरी के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

रांची में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में एक बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही बिखर गई। हालांकि वाशिंगटन सुंदर की जुझारू अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत आखिर तक मैच में बना रहा। लेकिन अंत में उसे 21 रनों से हार झेलनी पड़ी। ऐसे में भारतीय टीम रांची में मिली हार का बदला लेने और सीरीज में बाराबरी करने के इरादे से लखनऊ के मैदान पर उतरेगी। 

सीरीज जीताना चाहेगी मेहमान टीम न्यूजीलैंड 

वहीं रांची टी-20 में शानदार खेल दिखाते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी मेहमान टीम न्यूजीलैंड इस मुकाबले में भी जीत हासिल करना चाहेगी। दूसरे मुकाबले को भी जीतकर न्यूजीलैंड की टीम 11 सालों बाद भारतीय सरजमीं पर टी-20 सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। इससे पहले साल 2012 में भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम ने 2 मैचों की टी-20 सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाया था। 

पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी दोनों टीमें 

लखनऊ में खेले जा रहे इस मुकाबले में दोनों ही टीमें पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इकाना की पिच पर पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद साबित होता आया है। इस मैदान पर अब तक हुए पांच इंटरनेशनल टी-20 मुकाबलों में हमेशा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ही बाजी मारी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर औसतन स्कोर करीब 160 का रहता है जबकि दूसरी पारी में यह घटकर महज 130 ही रह जाता है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत- इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह। 

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकने। 
 

Created On :   29 Jan 2023 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story