भारतीय टीम ने जीता दूसरा टी-20 मुकाबला, सीरीज में हासिल की 1-1 बराबरी

Indian team won the second T20 match, achieved 1-1 draw in the series
भारतीय टीम ने जीता दूसरा टी-20 मुकाबला, सीरीज में हासिल की 1-1 बराबरी
भारत बनाम न्यूजीलैंड भारतीय टीम ने जीता दूसरा टी-20 मुकाबला, सीरीज में हासिल की 1-1 बराबरी
हाईलाइट
  • एक लो स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले को भारत ने 6 विकटों से अपने नाम किया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के मैदान पर खेला गया। पहले मुकाबले में 21 रनों से हार झेलनी वाली भारतीय टीम ने वापसी करते हुए सीरीज में बराबरी कर ली। भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए लो स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले को 6 विकटों से अपने नाम करते हुए भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। 

स्पिन के सामने ढेर हुई न्यूजीलैंड टीम

मैच की शुरुआत में मेहमान टीम के कप्तान मिचेल सेंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने कीवी कप्तान के इस फैसले गलत साबित करते हुए पावरप्ले के अंदर ही उनके ओपनिंग बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। पावरप्ले के बाद कीवी ने छोटे-छोटे अंतराल पर लगातार विकेट गवाएं। आलम यह रहा कि न्यूजीलैंड की ओर से कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं छू सका और पूरी टीम महज 99 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाए।  

रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ मुकाबला

महज 100 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को मुश्किल बना दिया। एक समय पर भारत ने महज 50 रनों पर अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया था। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने पहले वाशिंगटन सुंदर के साथ और फिर कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। भारत ने सूर्यकुमार के नाबाद 26 और कप्तान हार्दिक के नाबाद 15 रनों की पारियों के बदौलत महज एक शेष रहते 6 विकटों से जीत हासिल की। न्यूजीलैंड की ओर से ब्रेसवेल और सोढ़ी ने 1-1 विकेट चटकाए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह। 

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर। 
 

Created On :   29 Jan 2023 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story