बयान: कोहली ने कहा, आईपीएल से टी-20 विश्व कप तैयारियों में मदद मिलेगी

IPL will help in T20 World Cup preparations: Kohli
बयान: कोहली ने कहा, आईपीएल से टी-20 विश्व कप तैयारियों में मदद मिलेगी
बयान: कोहली ने कहा, आईपीएल से टी-20 विश्व कप तैयारियों में मदद मिलेगी
हाईलाइट
  • आईपीएल से टी-20 विश्व कप तैयारियों में मदद मिलेगी : कोहली

डिजिटल डेस्क, हेमिल्टन। इस साल आईसीसी टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है और सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि इस प्रारूप का सम्मान करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने साथ ही कहा कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय होगा।

कोहली ने कहा, आपको इस प्रारूप का सम्मान करना होगा और 50 ओवरों के मैच के अनुसार खेलना होगा। हम पहले ही पांच टी-20 मैच खेल चुके हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे पास ज्यादा टी-20 मैच नहीं है। हमारे पास आईपीएल भी है जोकि करीब डेढ़ महीने तक चलेगा, इसलिए हम संभवत: इसका इस्तेमाल करेंगे। मुझे लगता है कि पिछले साल हमारे पास खुद की तैयारियों के लिए ज्यादा मौके नहीं थे, लेकिन टी-20 काफी अलग है।

कोहली ने कहा, आईपीएल काफी अधिक प्रतिस्पर्धात्मक टूर्नामेंट है और आप इसमें सामूहिक योगदान दे सकते हैं। कप्तान ने साथ ही यह भी कहा कि जो खिलाड़ी टीम में खेलते हैं, उन्हें जीत की आदत डालने की जरूरत है। उन्होंने कहा, यह खिलाड़ियों को उनकी भूमिकाओं के बारे में याद दिलाने के लिए है ताकि वे जान सकें कि उन्हें टी -20 में खेलना है या टेस्ट क्रिकेट में। कोहली ने कहा, इसलिए हम इस सीरीज को टी-20 विश्व कप की तैयारी के रूप में नहीं देख रहे हैं। आईपीएल इसके लिए सही मंच होगा।

 

Created On :   4 Feb 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story