मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाइंट्स के लिए बनाया गया मेंटर और सलाहकार

Mithali Raj appointed mentor and advisor for Gujarat Giants in Womens Premier League
मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाइंट्स के लिए बनाया गया मेंटर और सलाहकार
क्रिकेट मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाइंट्स के लिए बनाया गया मेंटर और सलाहकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मार्च-अप्रैल 2023 में होने वाले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के शुरूआती सीजन से पहले भारत की महिला टीम की पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज को शनिवार को गुजरात जाइंट्स के मेंटर और सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया।

अडानी स्पोर्ट्सलाइन, अडानी समूह की खेल विकास शाखा, जिसने 1289 करोड़ रुपये की उच्चतम बोली के साथ डब्ल्यूपीएल में अहमदाबाद टीम को संचालित करने के अधिकार जीते थे। उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जायंट्स की मेंटर और सलाहकार होने के अलावा, मिताली महिला क्रिकेट को भी बढ़ावा देगीं और गुजरात में जमीनी स्तर पर खेल को विकसित करने में मदद करेंगी।

उन्होंने कहा, महिला प्रीमियर लीग का उद्घाटन सत्र महिला क्रिकेट के लिए एक शानदार कदम है और अडानी समूह की भागीदारी खेल के लिए भी एक बड़ा बढ़ावा है। महिला क्रिकेट लगातार बढ़ रहा है, और इस तरह की प्रेरणा निस्संदेह युवा महिलाओं को प्रोत्साहित करेगी कि क्रिकेट को पेशेवर रूप से लेने पर विचार करें।

उन्होंने आगे कहा, मेरा मानना है कि कॉरपोरेट्स की उच्च प्रभाव वाली भागीदारी भारत को और अधिक गौरव दिलाने की प्रक्रिया को तेज करने में मदद करेगी। प्रभाव का यह स्तर खेल पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने और महिला एथलीटों के लिए अवसरों को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

मिताली ने भारत के लिए 89 टी20 मैच खेले हैं और 37.52 के औसत से 2,364 रन बनाए हैं, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने प्रारूप से अपनी संन्यास की घोषणा करने से पहले घर में इंग्लैंड के खिलाफ 2019 में आखिरी बार भारत के लिए एक टी20 मैच खेला था।

उन्होंने जून 2022 में अपनी संन्यास की घोषणा करने से पहले एकदिवसीय और टेस्ट खेलना जारी रखा। मिताली ने 2005 और 2017 महिला वनडे विश्व कप में उपविजेता रहने के लिए भारत की कप्तानी भी की। उन्होंने कहा, मिताली राज युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श हैं और हम अपनी महिला क्रिकेट टीम को सलाह देने के लिए इस तरह के एक प्रेरणादायक एथलीट के साथ खुश हैं।

अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, हम मानते हैं कि मिताली जैसी अंतरराष्ट्रीय खेल हीरो की उपस्थिति न केवल क्रिकेट में बल्कि हर दूसरे खेल में भी नई प्रतिभाओं को आकर्षित करेगी और पेशेवर खेल पारिस्थितिकी तंत्र को बदल देगी। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण, जिसमें 22 मैच शामिल हैं, मार्च 2023 में शुरू हो सकता है, जिसमें फरवरी में खिलाड़ियों की नीलामी होने की संभावना है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story