नेशनल गेम्स के भाला फेंक स्वर्ण पदक विजेता मनु डीपी अंतरराष्ट्रीय मंच पर करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन

National Games javelin throw gold medalist Manu DP wants to perform better on the international stage
नेशनल गेम्स के भाला फेंक स्वर्ण पदक विजेता मनु डीपी अंतरराष्ट्रीय मंच पर करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन
खेल नेशनल गेम्स के भाला फेंक स्वर्ण पदक विजेता मनु डीपी अंतरराष्ट्रीय मंच पर करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन
हाईलाइट
  • स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा
  • यह प्रयास फिलहाल सबसे बेहतर नहीं था।

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। मनु डीपी ने आईआईटी गांधीनगर मैदान में 36वें नेशनल गेम्स में 80.74 मीटर के थ्रो के साथ भाला फेंक का स्वर्ण पदक जीता। 22 वर्षीय मनु ने स्वीकार किया कि यह उनके सर्वश्रेष्ठ प्रयासों में से एक नहीं था और अभी उनका लक्ष्य 85 मीटर का आंकड़ा पार करना है। उन्होंने स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, यह प्रयास फिलहाल सबसे बेहतर नहीं था।

उन्होंने कहा, प्रशिक्षण के दौरान मैंने लगातार 80 प्लस थ्रो किया, यह पिछले साल से बहुत बड़ा सुधार है। नेशनल गेम्स के लिए, अच्छा करने के लिए बेहतर महसूस कर रहा था और यहां मौसम भी अनुकूल था।

उन्होंने कहा, नए सत्र में लक्ष्य 85 मीटर से अधिक फेंकना है, मैंने राष्ट्रमंडल खेलों में 82.28 मीटर से पहले, पहले ही अंतर-राज्यीय नेशनल्स में 84.35 मीटर फेंक दिया है। युवा खिलाड़ी ने कहा, जो भी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ करना चाहते हैं, वह नीरज चोपड़ा और अन्य रिकॉर्ड धारकों के वीडियो देख रहे हैं।

नीरज चोपड़ा के बहुत बड़े प्रशंसक मनु ने स्वीकार किया कि उन्हें एशिया से भाला फेंकने वालों की विशेष एथलीटों में शामिल होने से पहले एक लंबा रास्ता तय करना है, जिसमें पाकिस्तान के अरशद नदीम भी शामिल हैं। नदीम हाल ही में 90 मीटर के जादुई निशान के बाद भाला फेंकने वाले दूसरे एशियाई और दुनिया के 23वें नंबर के एथलीट बने हैं। पाकिस्तानी थ्रोअर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में यह मुकाम हासिल किया, जहां उन्होंने 90.18 मीटर के खेल रिकॉर्ड प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता।

हालांकि, चोपड़ा चोट के कारण बाहर हो गए थे। इवेंट में दो भारतीय थ्रोअर मनु और रोहित यादव क्रमश: 82.28 मीटर और 82.22 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के साथ पांचवें और छठे स्थान पर रहे। 22 वर्षीय मनु मानते हैं कि बमिर्ंघम में उन्होंने रिकार्ड बनाने के लिए हिस्सा नहीं लिया था। वह अपने पहले अंतरराष्ट्रीय इवेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के एक साधारण विचार के साथ बमिर्ंघम गए थे।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story