क्रिकेट: कोहली ने कहा- न्यूजीलैंड के लोग बेहद अच्छे हैं, बदले के बारे में नहीं सोच सकते

New Zealand people are very good, cant think of revenge: Kohli
क्रिकेट: कोहली ने कहा- न्यूजीलैंड के लोग बेहद अच्छे हैं, बदले के बारे में नहीं सोच सकते
क्रिकेट: कोहली ने कहा- न्यूजीलैंड के लोग बेहद अच्छे हैं, बदले के बारे में नहीं सोच सकते
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड के लोग बेहद अच्छे हैं
  • बदले के बारे में नहीं सोच सकते : कोहली

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम न्यूजीलैंड से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने के बारे में नहीं सोच रही है। भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है और उसे वहां पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो रही है। न्यूजीलैंड ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को हरा दिया था। मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, हम बदले के बारे में नहीं सोच रहे हैं। अगर आप इस बारे में सोचते भी हैं तो यह लोग इतने अच्छे हैं कि आप उस बदले की जोन में जा ही नहीं सकते।

कप्तान ने कहा, यह सिर्फ मैदान पर प्रतिस्पर्धी होने की बात है। यह वो टीम है जिसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को संभालने के उदाहरण दिए हैं। विश्व कप फाइनल के लिए जब इस टीम ने क्वालीफाई किया था तो हम खुश हुए थे। जब आप हारते हो तो आपको बड़े पैमाने पर चीजें देखनी होती हैं।

भारत ने बेंगलुरू में खेले गए आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया को मात दी थी और अगले ही दिन न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई थी। कोहली ने कहा कि कार्यक्रम थोड़ा बेहतर होना चाहिए, खासकर तब जब हम विदेश का दौर कर रहे हों।

कोहली ने कहा, सीधे स्टेडियम में जाना बहुत जल्दी हो रहा है। इस तरह ऐसी जगह जाना जो भारतीय समय के अनुसार साढ़े सात घंटे आगे है, इससे सामंजस्य बैठाना मुश्किल हो जाता है। उम्मीद है कि भविष्य में इस पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा, लेकिन यह विश्व कप का साल है और हर टी-20 अहम है। इसलिए हम अपना फोकस नहीं खो सकते।

कोहली ने साफ कर दिया है कि राहुल वनडे में नंबर-5 और टी-20 में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करेंगे। उन्होंने कहा, वनडे में हम वही करेंगे जो राजकोट में किया था और राहुल को नंबर-5 पर खेलने देंगे। टी-20 में चीजें बदल जाती हैं और इसलिए राहुल को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने देंगे। वह विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने टीम को स्थिरता दी है। हम उनके साथ जारी रहेंगे।

 

Created On :   23 Jan 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story