रुट-बेयरस्टो ने इंग्लैंड को संभाला, भारत पर मंडराया हार का खतरा, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए मात्र 119 रन

Root-Bairstow took over England, India was in danger of defeat
रुट-बेयरस्टो ने इंग्लैंड को संभाला, भारत पर मंडराया हार का खतरा, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए मात्र 119 रन
भारत v/s इंग्लैंड टेस्ट मैच रुट-बेयरस्टो ने इंग्लैंड को संभाला, भारत पर मंडराया हार का खतरा, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए मात्र 119 रन

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में चल रहे पांचवे टेस्ट ने नया मोड़ ले लिया है। कल तक मैच को जीतने की तरफ बढ़ने वाले भारत पर अब हार का खतरा मंडराने लगा है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हुए मेजबान इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं। अब मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए महज 119 रन चाहिए। उसके हाथ में अभी 7 विकेट शेष हैं और उसके दो बेहतरीन बल्लेबाज रुट और बेयरस्टो अभी क्रीज पर मौजूद हैं। इन दोनों के बीच अब तक 150 रनों की साझेदारी हो चुकी है। रुट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर नाबाद हैं। 

इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत, कप्तान बुमराह ने फिर झटके शुरुआती विकेट

दूसरी पारी में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने ही पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े। वहीं टीम इंडिया के कप्तान बुमराह ने एक बार फिर मेजबान टीम को शुरुआती झटके दिए। उन्होंने चायकाल से पहले जैक क्रॉली को 46 रनों के स्कोर पर बोल्ड किया। वहीं चायकाल के बाद ओली पॉप को पंत के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा मोहम्मद सामी ने अपने शानदार थ्रो से एलेक्स लीस को रन आउट किया। 

पुजारा ने की फॉर्म में वापसी, पंत के बल्ले से निकली एक और दमदार पारी

इससे पहले भारत की दूसरी पारी में टीम के लिए सबसे ज्यादा रनों का योगदान चेतेश्वर पुजारा ने दिया। उन्होंने टीम के लिए 66 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। इस पारी के साथ ही उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी के संकेत दिए। वहीं दूसरी पारी में 146 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने इस पारी में भी 57 रनों की शानदार पारी खेली। यह पंत के टेस्ट करियर की 10वीं फिफ्टी थी। 

बता दें कि एजबेस्टन के मैदान पर अभी तक सिर्फ एक ही बार 250 से ज्यादा रनों का टारगेट चेज हुआ है। 14 साल पहले साउथ अफ्रीका ने चौथी पारी में 283 रन बनाकर मेजबान इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया था। 

 
 

Created On :   4 July 2022 7:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story