रूट ने जॉनी बेयरस्टो की तारीफ की

Root praises Jonny Bairstow
रूट ने जॉनी बेयरस्टो की तारीफ की
क्रिकेट रूट ने जॉनी बेयरस्टो की तारीफ की

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। टेस्ट क्रिकेट खेलने के इंग्लैंड के नए आक्रामक दृष्टिकोण ने उन्हें लगातार 250 प्लस पीछा करने में मदद की है, जॉनी बेयरस्टो निस्संदेह इस साल अपने घरेलू सीजन के लिए मुख्य खिलाड़ी रहे हैं। बेयरस्टो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आए थे।

लॉर्डस में 2022 में एक सफल गर्मी बनने के संकेत दिखाई नहीं दे रहे थे, जब उन्होंने एक और 16 रन बनाए, इसके बाद ट्रेंट ब्रिज में पहली पारी में आठ रन बनाए। लेकिन 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए 136 रनों की पारी खेली और इसके बाद लीड्स में नाबाद 162 और 71 रनों की पारी खेल कर सबको प्रभावित कर दिया।

उन्होंने एजबेस्टन में भारत के खिलाफ अपने फॉर्म को जारी रखा, पटौदी ट्रॉफी के लिए श्रृंखला को 2-2 से बराबर करने के लिए इंग्लैंड की सात विकेट की जीत में उन्होंने 106 और नाबाद 114 रन बनाए। उनकी टीम और यॉर्कशायर के साथी जो रूट उनकी बल्लेबाजी से खुश हैं।

उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि वह अपने क्रिकेट को लेकर एक साफ स्पष्टता प्राप्त कर चुके हैं। वह गेंद को अच्छे से हिट कर रहे हैं। वह बहुत शांत और नियंत्रण में दिख रहे हैं। उन्हें वास्तव में टेस्ट क्रिकेट का आनंद लेते हुए देखना बहुत अच्छा है। रूट ने कहा, जब वह इस सीजन में खेलने आए और यहां तक कि सर्दियों के आखिरी छोर पर जब वह थे, तब से वह असाधारण बल्लेबाजी कर रहे हैं और मेरे लिए दूसरे छोर पर खड़ा होना खुशी की बात है। यह बहुत मजेदार है और किसी ऐसे व्यक्ति को देखना बहुत अच्छा है जिसे मैं 12 साल की उम्र से जानता हूं।

रूट ने 173 गेंदों में 142 रनों के साथ 378 रनों का पीछा करते हुए नाबाद रहे, उन्होंने 2021 के बाद से अपना 11वां टेस्ट शतक बनाया, उन्होंने टिप्पणी की है कि उन्होंने इंग्लैंड के लिए एक रिकॉर्ड का पीछा करने में अहम भूमिका निभाने का आनंद लिया क्योंकि बेयरस्टो के साथ उनकी साझेदारी एक मैच जीतने वाली (269 रन) साझेदारी साबित हुई। उन्होंने 105.28 की औसत से 737 रन बनाने के लिए इंग्लैंड के प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी लिया, जिसमें उनके नाम चार शतक थे।

रूट ने कहा, मुझे बल्लेबाजी करना पसंद है। पिछले चार हफ्तों में माहौल असाधारण, स्पष्टता और विश्वास से भरा रहा है। स्टोक्स को सभी का पूरा समर्थन है। हमारी जिम्मेदारी है कि मैदान पर इसे सभी के लिए मनोरंजक बनाए रखें। 21.3 ओवरों में 107 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को 378 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए शुरूआत देने के लिए रूट ने एलेक्स लीज और जैक क्रॉली की सलामी जोड़ी की भी सराहना की।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story