इयान चैपल बोले- IPL के बाद T20 वर्ल्ड कप भी स्थगित हो सकता है

T20 World Cup could be postponed or shifted says Ian Chappell
इयान चैपल बोले- IPL के बाद T20 वर्ल्ड कप भी स्थगित हो सकता है
इयान चैपल बोले- IPL के बाद T20 वर्ल्ड कप भी स्थगित हो सकता है
हाईलाइट
  • IPL के बाद T20 वर्ल्ड कप भी स्थगित हो सकता है
  • आईपीएल 2021 का निलंबन इस बात को याद दिलाता है कि यह खेल अभेद्य नहीं है
  • टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल का बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनाकाल में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल का बयान सामने आया है। इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा, ‘आम जनता में कोविड संक्रमण के बढ़ने और मौतों तथा कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल 2021 का निलंबन इस बात को याद दिलाता है कि यह खेल अभेद्य नहीं है।’ ऐसे में कोविड-19 के कारण भारत में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप के स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किए जाने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

बता दें कि अमित मिश्रा, वरुण चक्रवर्ती, रिद्धिमान साहा, माइक हसी, लक्ष्मीपति बालाजी जैसे कई खिलाड़ी और कोच के कोरोना संक्रमित हो जाने के कारण IPL-2021 को स्थगित कर दिया गया है। अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप भी खतरे में आ गया है। भारत में वर्ल्ड कप की मेजबानी की संभावना इसलिए भी काफी कम हो गई है, क्योंकि नवंबर के आस-पास देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका है। साथ ही में देश में बायो बबल का प्रयोग सफल नहीं रहा है लिहाजा अब विदेशी खिलाड़ी कोरोनाकाल में भारत का दौरा नहीं करना चाह रहे हैं।

ICC ने 2020 टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को और 2021 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को दी थी। ऑस्ट्रेलिया में 2020 वाला वर्ल्ड कप कोरोना के कारण रद्द हो गया। इसे अब 2022 में कराया जाएगा। वहीं, 2021 वर्ल्ड कप की मेजबानी BCCI के पास बरकरार रही है। वर्ल्ड कप का आयोजन अगर भारत की जगह UAE में होता है तब भी BCCI ही इसकी मेजबानी करेगा। भारतीय बोर्ड और ICC पहले ही इसकी पुष्टि कर चुके हैं।

Created On :   9 May 2021 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story