मीरपुर वनडे में 5 रनों से हारी टीम इंडिया, बांग्लादेश में लगातार दूसरी सीरीज गंवाई

Team India lost by 5 runs in Mirpur ODI, lost second consecutive ODI series in Bangladesh
मीरपुर वनडे में 5 रनों से हारी टीम इंडिया, बांग्लादेश में लगातार दूसरी सीरीज गंवाई
भारत बनाम बांग्लादेश मीरपुर वनडे में 5 रनों से हारी टीम इंडिया, बांग्लादेश में लगातार दूसरी सीरीज गंवाई
हाईलाइट
  • बांग्लादेश ने भारत के सामने रखा था 272 रनों का लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, मीरपुर। ढाका के मीरपुर में खेले गए दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 5 रन से हरा दिया। इसी के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन ही बना सकी। इसी शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया सीरीज का पहला मैच भी मेजबान बांग्लादेश ने जीता था। इसी के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। सीरीज का अंतिम मुकाबला चटगांव में खेला जाएगा। 

मेहदी हसन ने खेली शानदार शतकीय पारी

मैच की शुरुआत में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला पारी की शुरुआत में गलत साबित हुआ क्योंकि टीम के 6 विकेट महज 69 रनों के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन रवाना हो गए। इसके बाद क्रीज पर मौजूद मेंहदी हसन और महमूदुल्लाह ने पारी को संभाला। महमूदुल्लाह ने जहां शानदार अर्धशतक लगाया वहीं मेहदी हसन ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली। दोनों के बीच 148 रनों की साझेदारी हुई जो कि वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की तरफ से किसी भी विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। 

इन दोनों पारियों की बदौलत एक समय 100 रनों के भीतर सिमटी नजर आ रही बांग्लादेश की पारी 271 रनों के विशाल स्कोर पर खत्म हुई। इसके साथ ही मैच में शानदार शतक लगाने वाले मेहदी हसन एक खास क्लब का हिस्सा भी बने। दरअसल, वह 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले वनडे क्रिकेट इतिहास के दूसरे बल्लेबाज बने। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने लिए जबकि मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को 2-2 सफलताएं मिलीं। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरूआत

272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। 13 रनों के स्कोर पर ही टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली और शिखर धवन केवल 5 और 8 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए। मैच में फील्डिंग करते वक्त टीम के कप्तान और रेगुलर ओपनर रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। इस वजह से उनकी जगह कोहली ओपनिंग करने उतरे थे। इसके बाद तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 101 गेंदों पर 107 रनों की साझेदारी की। श्रेयस ने 82 तो वहां अक्षर ने 56 रनों की पारी खेली।

9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित

चोट की वजह से ओपनिंग करने के लिए मैदान पर न उतरने वाले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने इस दौरान 51 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जिताने का भरपूर्ण प्रयास किया। मैच के अंतिम ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 20 रनों की जरुरत थी लेकिन रोहित शर्मा 14 रन ही बना सके। बांगलादेश की ओर से इबादत हुसैन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं मेहदी हसन और शकिब अल हसन के खाते में 2-2 विकेट आए। 

Created On :   7 Dec 2022 2:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story