सीरीज में बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया, भुवनेश्वर कुमार तोड़ सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

आर-पार का मुकाबला सीरीज में बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया, भुवनेश्वर कुमार तोड़ सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें
हाईलाइट
  • भारतीय टीम ने विशाखापटट्नम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में मेहमान साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज राजकोट के सौराष्ट्र एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच की शुरुआत शाम 7 बजे से होगी। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। जहां इस मैच को जीतकर सीरीज साउथ अफ्रीका सीरीज अपने नाम करना चाहेगी वहीं भारतीय टीम के पास यह मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करने का मौका है। फिलहाल साउथ अफ्रीका सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है।

पिछला मैच जीतकर आत्मविश्वास से भरी है टीम इंडिया

सीरीज के शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम ने विशाखापटट्नम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में मेहमान साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया। इस जीत की वजह से टीम इंडिया अभी आत्मविश्वास से भरी होगी और इस मैच में अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी।

भुवनेश्वर तोड़ सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड 

सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे भारत के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट के लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। अभी वेस्टइंडीज के ब्रावो और इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में संयुक्त रुप से पहले स्थान पर हैं। दोनों ने ही 15-15 विकेट लिए हैं। वहीं भुवनेश्वर दूसरे स्थान पर हैं, उन्होंने 9 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। मैच में विकेट लेकर भुवनेश्वर इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

वहीं बात करें राजकोट के मैदान पर भारतीय टीम के रिकॉर्ड की तो इस मैदान पर टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं जिनमें से 2 में उसे जीत मिली है, जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की पिच की बात करें तो यह बैटिंग फ्रेंडली मानी जाती है। 

 ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत - ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।

साउथ अफ्रीका - क्विंटन डिकॉक/रीजा हेनड्रिक्स, तेंबा बाउमा (कप्तान), रेसी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नोर्त्या और तबरेज शम्सी।

Created On :   17 Jun 2022 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story