इस भारतीय दिग्गज के बल्ले को लगी जंग, तीन 'साल' से नही जड़ पाए कोई शतक

The bat of this Indian legend got a war, could not root a single century with three
इस भारतीय दिग्गज के बल्ले को लगी जंग, तीन 'साल' से नही जड़ पाए कोई शतक
क्रिकेट इस भारतीय दिग्गज के बल्ले को लगी जंग, तीन 'साल' से नही जड़ पाए कोई शतक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है। यहां वह मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम का हिस्सा हैं। बात करें इस मैच में कोहली के प्रदर्शन की तो वह दोनों ही पारियों में कोई बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। मैच की दोनों पारियों में कोहली ने महज 31 रन बनाए। पूरी दुनिया में रन मशीन के नाम से मशहूर किंग कोहली के बल्ले से साल 2019 के बाद से कोई कोई शतक नहीं निकला है। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से वह आलोचकों के निशाने पर बने हुए हैं।   
 

तीन साल से पड़ा शतक का सूखा
 
अपनी दमदार बल्लेबाजी से पूरे विश्व में अपने नाम का डंका बजवाने वाले विराट ने आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था, इस मैच में उन्होंने 136 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद से ही उनके फैंस को उनके 71वें शतक इंतजार है। पर वह अभी तक ऐसी कोई बड़ी पारी खेलने में नकाम रहे हैं। इन तीन सालों में  विराट कोहली ने 64 मैचों में 2509 रन बनाए हैं । इस दौरान विराट के बल्ले से कुल 24 अर्धशतकीय पारियां खेली।  

आईपीएल में रहा निराशाजनक प्रदर्शन

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट का 2022 का सीजन निराशाजनक रहा था। यहां भी उनकी खराब फार्म जारी रही। कप्तानी के भार से मुक्त होने के बाद सबको आशा थी कि कोहली इस साल शानदार खेलेंगे। लेकिन सबकी उम्मीदें धराशाई हो गईं, यह सीजन कोहली के सबसे खराब आईपीएल सीजन में से एक रहा। आईपीएल के इस सीजन में कोहली ने 16 मैचों में 115 के सामान्य स्ट्राइक रेट से मात्र 341 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 2 अर्धशतक ही निकले। 

बता दें कि विराट कोहली ने भारत के लिए तीनों फॉरमेटों में शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने तीनों फॉरमेटों को मिलाकर 450 से ज्यादा मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 23 हजार से ज्यादा रन हैं। इस दौरान कोहली के बल्ले से 70 शतक निकले हैं। अपनी दम पर मैच का रुख बदलने का माद्दा रखने वाले कोहली का आगामी टी-20 विश्व कप को देखते हुए विराट का फॉर्म में बेहद जरुरी है। 

Created On :   4 July 2022 7:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story