सूर्या के शौर्य के सामने दुनिया हुई पस्त, रनों से लेकर छक्कों तक कोई नहीं सूर्या के आसपास

The world was battered in front of Suryas bravery, from runs to sixes, no one was around Surya
सूर्या के शौर्य के सामने दुनिया हुई पस्त, रनों से लेकर छक्कों तक कोई नहीं सूर्या के आसपास
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सूर्या के शौर्य के सामने दुनिया हुई पस्त, रनों से लेकर छक्कों तक कोई नहीं सूर्या के आसपास
हाईलाइट
  • सूर्या ने इस साल खेले 23 टी-20 मैचों मे 40 से अधिक की औसत और 184 की स्ट्राइक रेट से 801 रन बनाए हैं।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बचा है। भारतीय टीम भी इसकी तैयरियों में जुटी हुई हैं। पहले ऑस्ट्रेलिया और अब साउथ अफ्रीका को मात देकर भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। आईपीएल के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक रोहित शर्मा पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को जरूर कुछ बड़े झटके लगे हैं, लेकिन बावजूद इसके भारतीय टीम के पास कई शानदार खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच को पलटने का मादा रखते हैं। उन्हीं खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी हैं भारतीय टीम के संकटमोचक और रन मशीन सूर्यकुमार यादव। 

suryakumar yadav explosive batsman no 4 batsman indian cricket team batsman  yuvraj singh t20 world cup|टीम इंडिया को मिला दुनिया का सबसे खतरनाक T20  खिलाड़ी, भारत को जिताएगा टी20 वर्ल्डकप ...

वो कहते हैं ना एंट्री भले ही लेट हो, लेकिन ग्रेट हो। उसी तरह सूर्यकुमार ने भी भारतीय टीम में बड़ी देर से एंट्री मारी लेकिन उन्होंने अपनी एंट्री के बाद से ऐसा खेल दिखाया है कि वो एक ग्रेट खिलाड़ी बन चुके हैं। टी-20 फॉर्मेट की आईसीसी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आने वाले सूर्या ने अपने छोटे से करियर और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप में दुनिया के हर कोने, हर टीम और हर गेंदबाज के खिलाफ रन बनाए हैं। यही वजह है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पूरे देश को उनसे बड़ी उम्मीदे हैं। 

ICC T20 Ranking | सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में करियर के  सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान की बराबरी की | Navabharat (नवभारत)

सूर्यकुमार यादव ने टी-20 फार्मेट में अपने आप को ऐसे ढाल लिया है कि वो किन्हीं भी परिस्थितियों में आकर मैच का रूख पलट देते हैं। आंकड़े भी यही गवाही देते हैं कि सूर्यकुमार इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। 32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल मार्च में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। पिछले डेढ़ साल में सूर्या ने भारत के लिए 34 टी-20 मुकाबले खेले हैं। जिनमें उन्होंने 39 की औसत और 177 की स्ट्राइक रेट से 1045 रन ठोके हैं। इस दौरान उन्होंने 63 छक्के और 93 चौके भी जड़े हैं। अपने छोटे से करियर में सूर्या ने 9 अर्धशतक और एक शतक भी जड़ा है। 

VIDEO: सूर्यकुमार यादव अंतिम मैच से पहले बुखार से थे परेशान, रात 3 बजे लिया  निर्णय और बदल दिया रुख - watch video suryakumar yadav had fever before the  3rd t20i match

साल 2022 की बात की जाए तो सूर्या इस साल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। सूर्या ने इस साल खेले 23 टी-20 मैचों मे 40 से अधिक की औसत और 184 की स्ट्राइक रेट से 801 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्या ने एक शतकीय और 6 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। 

Suryakumar Yadav Record Century England vs India, 3rd T20 Nottingham: सूर्यकुमार  यादव ने लगाया T20 करियर का पहला शतक, Team India को मिला पहला '360 डिग्री'  प्लेयर - Thehindinewz

सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में सबसे ज्यादा रन तो बनाए ही हैं लेकिन इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी कमाल का रहा हैं। सूर्या का टी-20 करियर स्ट्राइक रेट 176 का है, लेकिन इस साल सूर्या का स्ट्राइक रेट 184 से अधिक का रहा है। इतना ही नहीं सूर्या ने इस साल और एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। सूर्या ने इस साल कुल 51 छक्के लगा चुके हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी बल्लेबाज ने टी-20 क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में पचास या उससे अधिक छक्के जमाए हैं। 

ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को पछाड़ा, हार्दिक पांड्या ने  हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

Created On :   5 Oct 2022 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story