फाइनल से पहले भारतीय टीम को शेफाली वर्मा का संदेश, सिर्फ खुद पर रखें भरोसा

Under-19 Womens T20 World Cup: Shafali Vermas message to the Indian team before the final, just believe in yourself
फाइनल से पहले भारतीय टीम को शेफाली वर्मा का संदेश, सिर्फ खुद पर रखें भरोसा
अंडर19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल से पहले भारतीय टीम को शेफाली वर्मा का संदेश, सिर्फ खुद पर रखें भरोसा

डिजिटल डेस्क, पोचेफस्ट्रूम। जेबी मार्क्‍स ओवल में रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल खेलने वाली भारतीय टीम में कप्तान शेफाली वर्मा को सीनियर महिला टीम के साथ दो खिताबी मुकाबले खेलने का अनुभव होगा।

16 साल की उम्र में टी20 स्तर पर बड़ी धूम मचाते हुए, शेफाली को विश्व कप 2020 के फाइनल में दबाव का अनुभव मिला, जब भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 86,174 दर्शकों के सामने 99 रन पर ऑलआउट हो गया।

उन्होंने मैच की पांचवीं गेंद पर कवर पर एलिसा हीली का कैच छोड़ा और फिर उन्होंने 39 गेंदों पर 75 रन बनाए। एजबेस्टन में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के फाइनल में उसी विरोधी के खिलाफ, शेफाली ने मेगन का कैच छोड़ दिया था।

अब, इंग्लैंड के खिलाफ अंडर19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल 2023 की पूर्व संध्या पर, शेफाली से प्री-फाइनल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईएएनएस द्वारा पूछा गया कि उन्होंने फाइनल में अपने दृष्टिकोण के बारे में टीम को क्या सलाह दी? 2020 और 2022 में अपने पिछले अनुभवों के माध्यम से एक टूर्नामेंट में, उनका जवाब था, मैच का आनंद लेना और खुद पर विश्वास करना।

उन्होंने कहा, हां, मैंने 2020 और 2022 में फाइनल खेला है। मैंने अपने अनुभव को देखते हुए टीम के साथियों के साथ साझा किया है कि खेल का आनंद लो और खुद पर विश्वास रखो। उन्होंने कहा, मैंने उनसे यह भी कहा कि यह मत सोचो कि यह फाइनल है। केवल हर समय अपना 100 प्रतिशत दो और अगर तुम खेल का आनंद लेते हुए फाइनल खेलते हो, तो यह अच्छा होगा। मैच भी उसी तरह से जाएगा। मैंने उनसे कहा है कि मैच का आनंद लो और बस खुद पर विश्वास करो।

यह पूछने पर कि क्या पूर्वी लंदन में त्रिकोणीय श्रृंखला में खेल रही वरिष्ठ महिला समकक्षों से कोई बातचीत हुई, तो शेफाली ने कहा कि कोई बातचीत नहीं हुई। मैंने अभी तक उन सभी से बात नहीं की है। यहां आने से पहले, मैंने हरमन से बात की थी और उन्होंने अपने नेतृत्व के अनुभव को मेरे साथ साझा किया। इसके अलावा, मैंने अभी तक किसी से बात नहीं की है। वे ग्रुप डी में तीन जीत के साथ शीर्ष पर थे, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 18.5 ओवर में 87 रन पर ऑलआउट कर कर दिया था। एक मैच जो भारतीय टीम के लिए बहुत तनावपूर्ण था।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story