भारत को ट्रॉफी दिलाने के बाद शेफाली वर्मा बोलीं, अविश्वसनीय अहसास

Under-19 Womens T20 World Cup: Shefali Verma said after winning the trophy for India, unbelievable feeling
भारत को ट्रॉफी दिलाने के बाद शेफाली वर्मा बोलीं, अविश्वसनीय अहसास
अंडर19 महिला टी20 विश्व कप भारत को ट्रॉफी दिलाने के बाद शेफाली वर्मा बोलीं, अविश्वसनीय अहसास

डिजिटल डेस्क, पोटचेफस्ट्रूम। जेबी मार्क्‍स ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले शेफाली वर्मा को जन्मदिन का पहला उपहार अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप ट्रॉफी के रूप में मिला। 19 साल की होने के ठीक एक दिन बाद रविवार को शेफाली की इच्छा पूरी हुई, जब भारत ने महिला क्रिकेट में देश की पहली वैश्विक ट्रॉफी उठाने के लिए इंग्लैंड को सात विकेट से हराया। जैसे ही उपलब्धि का परिमाण अंत में आया, शेफाली भावुक हो गईं और कहा कि यह एक अविश्वसनीय अहसास है।

उन्होंने मैच के बाद कहा, जिस तरह से सभी लड़कियां प्रदर्शन कर एक-दूसरे का समर्थन किया। यह बहुत खुशी की बात है और अविश्वसनीय एहसास। जिस तरह से वे हर दिन हमें समर्थन दे रहे थे और हमें बता रहे थे कि हम यहां कप जीतने के लिए आए हैं और उनकी वजह से हम यहां हैं। उन्होंने सभी को धन्यवाद दिया। सभी खिलाड़ियों ने मुझे बहुत समर्थन दिया है।

तीन साल पहले शेफाली को अपने साथियों द्वारा सांत्वना दी गई थी, जब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 2020 महिला टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 185 रनों का पीछा करते हुए भारत को 99 रनों पर समेट दिया गया था। अब, 2023 में पोचेफस्ट्रूम में मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह के दौरान खुशी के आंसुओं के साथ वह और भारतीय महिला क्रिकेट वास्तव में एक लंबा सफर तय कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, मुझे यह बेहतरीन टीम देने के लिए बीसीसीआई का धन्यवाद और कप जीतने के लिए वास्तव में खुश हूं। टूर्नामेंट में श्वेता सहरावत शानदार रही हैं और उन्होंने सभी योजनाओं का पालन किया है। केवल वह ही नहीं, अर्चना, सौम्या और बाकी खिलाड़ी समेत सभी अविश्वसनीय रहे हैं।

पहले अंडर19 महिला टी20 विश्व कप की पहली विजेता कप्तान बनने के बावजूद शेफाली अभी भी नहीं रुकने वाली हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या अंडर19 विश्व कप एकमात्र बड़ी ट्रॉफी है, जिसे वह इस साल उठाने जा रही हैं, तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 10 से 26 फरवरी तक होने वाले आगामी महिला टी20 विश्व कप की ओर भी इशारा किया।

तेज गेंदबाज तीतस साधु 2/6 ने शानदार गेंदबाजी की, जिसके के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने कहा, लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रही थी। हमारे दिमाग में एक योजना थी, और शुक्र है कि हमने जो योजना बनाई थी, उस पर अमल किया। स्पिनरों ने वास्तव में अच्छा समर्थन किया। हमने 2 मैच खेले हैं और यहां होने वाले सभी मैच देखे हैं और मुझे पता था कि कहां गेंदबाजी करनी है।

इसके शीर्ष पर मुख्य कोच नूशिन अल खदीर थे, जो 2005 के एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के उपविजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा, बहुत सारे लोग हमें बता रहे हैं कि बहुत सारे एथलीटों ने यह कोशिश की है और इसे प्राप्त नहीं कर सके, इसलिए यह महिला टीम के लिए पहला भारतीय कप है और हम सभी खुश हैं। यह घर में बहुत बड़ा बदलाव लाएगा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jan 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story