भरोसा था कि अगर मैं अंत तक रहा तो मैच जिता सकता हूं : सूर्यकुमार

Was confident that if I stayed till the end, I could win the match: Suryakumar
भरोसा था कि अगर मैं अंत तक रहा तो मैच जिता सकता हूं : सूर्यकुमार
किक्रेट भरोसा था कि अगर मैं अंत तक रहा तो मैच जिता सकता हूं : सूर्यकुमार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कम स्कोर वाले दूसरे टी20 मैच में भारत के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी करने में मदद की। अब बुधवार को अहमदाबाद में एक निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा।स्पिनरों की मददगार वाली पिच पर न्यूजीलैंड के पांच स्पिनरों ने भारत को नियंत्रण में रखा। लेकिन सूर्यकुमार और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 32 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की साझेदारी कर भारत को 100 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया।

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने वाले सूर्यकुमार ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि उन्हें खुद पर भरोसा था कि वे अंत तक क्रीज पर टिके रहे और तो आखिरी ओवर में भारत को जिताएंगे।उन्होंने कहा, मैं एक स्पष्ट मानसिकता के साथ मैदान पर था कि यह खेलने के लिए एक कठिन विकेट है और किसी के लिए आखिरी तक खेलना महत्वपूर्ण था। छोटी साझेदारी बनाना और परिस्थितियों के अनुकूल होना भी उतना ही महत्वपूर्ण था।

उन्होंने आगे कहा, मुझे पता था कि मैं जिस पिच पर खुलकर खेलता हूं, यह उससे बिल्कुल अलग पिच थी। मुझे विश्वास था कि अगर मैं आखिरी ओवर तक टिके रहा, तो मैं आखिरी ओवर में भी मैच जीत सकता हूं। जब हार्दिक आए, तो हमने बातचीत की और मैच को अंत तक ले जाने की योजना बनाई।आखिरी दो गेंदों पर तीन रनों के दबाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हम मैच जीतने के लिए काफी आश्वस्त थे और हार्दिक और मैं बातचीत कर रहे थे कि अगर हममें से कोई बड़ा हिट लगता है, तो मैच हमारा होगा। हम घबराए नहीं और हार्दिक के साथ बातचीत बहुत महत्वपूर्ण थी।

मजाकिया अंदाज में सूर्यकुमार ने अपनी बल्लेबाजी के टिप्स के लिए युजवेंद्र चहल को श्रेय दिया और कहा, धन्यवाद, मैं आपके बल्लेबाजी टिप्स का उपयोग कर रहा हूं। आप मेरे बल्लेबाजी कोच हैं। वह मुझे सब कुछ सिखाते हैं।वीडियो में, चाइनामैन कुलदीप यादव ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल से भारत के लिए टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के बारे में पूछा, जो उन्होंने दूसरे टी20 के दौरान हासिल की।उन्होंने कहा, किसी भी प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज होना अच्छा लगता है। जब मैंने खेलना शुरू किया तो मैंने कभी इस बारे में नहीं सोचा था।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jan 2023 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story