बिहार: नीतीश ने कोरोना को लेकर की उच्चस्तरीय बैठक, आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश

नीतीश ने कोरोना को लेकर की उच्चस्तरीय बैठक, आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश
आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश

डिजिटल डेस्क, पटना। देश के कई राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच की संख्या और बढ़ाई जाए।

उन्होंने कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, ऑक्सीजन, मानव बल एवं अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता रखने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को भी कोरोना के प्रति सतर्क एवं जागरूक करें। उन्होंने लोगों से अस्पतालों में मास्क का उपयोग करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है, सभी लोग सजग एवं सतर्क रहें। बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी मौजूद रहे। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कोरोना की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हाल में ओमिक्रॉन परिवार का जेएन.1 वेरिएंट के कई मामले देश में मिले हैं। बिहार में भी कोरोनों के 2 ऐसे मामले आये हैं, जो राज्य में बाहर से आए लोगों में मिले हैं। यह वेरिएंट बहुत घातक नहीं है। कोरोना के पाए गए दोनों मरीज होम आइसोलेशन में हैं और स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के इस नए वेरियेंट के प्रति पूरी तरह सतर्क है और इसके बचाव के लिये सभी जरूरी उपाय किये जा रहे हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 4:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story