एनसीसी सम्मेलन: फोर एमपी बटालियन एनसीसी भोपाल के एनसीसी अधिकारियों का मासिक सम्मेलन सम्पन्न कर्नल अजय कोहली ने किया मार्गदर्शन

फोर एमपी बटालियन एनसीसी भोपाल के एनसीसी अधिकारियों का मासिक सम्मेलन सम्पन्न   कर्नल अजय कोहली ने किया मार्गदर्शन
  • आगामी सत्र में एनसीसी की विभिन्न गतिविधियों हेतु मार्गदर्शन
  • चुनाव आयोग की आचार संहिता का भलीभांति अनुपालन करें
  • चालीस से ज्यादा संस्थाओं के एएनओ और केयर टेकर उपस्थित हुए

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के फोर एमपी बटालियन एनसीसी भोपाल के एनसीसी अधिकारियों का मासिक सम्मेलन आज बटालियन मुख्यालय में कमान अधिकारी कर्नल अजय कोहली के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर फोर एमपी बटालियन एनसीसी भोपाल के प्रमुख कर्नल अजय कोहली ने वरिष्ठ एवं कनिष्ठ स्कंध संस्थाओं के एएनओ एनसीसी अधिकारी, केयर टेकर और पी आई स्टाफ को इस आगामी सत्र में एनसीसी की विभिन्न गतिविधियों हेतु मार्गदर्शन दिया। इसमें इस सत्र न में एनरोलमेंट से लेकर प्रशिक्षण तक के विभिन्न आयामों पर चर्चा कर दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि आगामी प्रशिक्षण सत्र 2024-25 हेतु एनरोलमेंट जल्दी ही शुरू होगी। इस एनरोलमेंट प्रक्रिया हेतु सभी अनिवार्य योग्यताओं के साथ विद्यार्थियों का बैंक खाता सक्रिय और के वाई सी के साथ होना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि इस सत्र के सीनियर डिवीजन एनसीसी द्वितीय वर्ष के कैडेट्स को वर्दी और अन्य साज समान हेतु डीजी एनसीसी से ऑनलाइन राशि भुकतान की जा चुकी है। साथ ही इस सत्र के एनसीसी प्रथम वर्ष के कैडेट्स के सक्रिय बैंक खातों में एक रुपये भुकतान कर उनकी पुष्टी भी कर ली गई है।

इस सत्र के जूनियर डिवीजन कैडेट्स की ए प्रमाण पत्र परीक्षा हेतु चर्चा कर सभी का मार्गदर्शन किया। साथ ही सीनियर डिवीजन की बी और सी प्रमाण पत्र परीक्षा कुशलता पूर्वक सम्पन्न करवाने हेतु सभी वरिष्ठ एवं कनिष्ठ स्कंध संस्थाओं के एएनओ एनसीसी अधिकारी, केयर टेकर और पी आई स्टाफ को कर्नल अजय कोहली ने शुभकामनाएं दी।

इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड नई दिल्ली में शामिल एनसीसी कैडेट्स को मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए पारितोषक प्राप्त होने पर सभी की कर्नल अजय कोहली ने सराहना की।साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव हेतु समस्त वरिष्ठ एवं कनिष्ठ स्कंध संस्थाओं के एएनओ एनसीसी अधिकारी, केयर टेकर, पी आई स्टाफ और कैडेट्स को हिदायत दी कि किसी भी तरह के राजनीतिक एवं धार्मिक गतिविधियों से परहेज़ कर चुनाव आयोग की आचार संहिता का भलीभांति अनुपालन करें।

इस सम्मेलन में बटालियन के चालीस से ज्यादा स्कूल कालेज और विश्वविद्यालयों के एएनओ और केयर टेकर उपस्थित हुए। इनमें माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, आई ई एच ई, क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, बीएसएस, शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (नवीन कालेज), बेनीजीर कॉलेज, एम वी एम के एएनओ, अधिकारी, पी आई स्टाफ ने अपनी सहभागिता की।

Created On :   5 April 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story