बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पहनी ट्रैफिक पुलिस की बर्दी

Bahujan Samaj Party workers wore traffic police uniforms
बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पहनी ट्रैफिक पुलिस की बर्दी
- अपने हिसाब से निर्धारित कर लिया ड्रेसकोड, एएसपी ने कहां यह गलत है बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पहनी ट्रैफिक पुलिस की बर्दी

डिजिटल डेस्क सीधी। ट्रैफिक पुलिस की हमशक्ल दिख रहे लोग यह असल में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता हैं। इन्हे बसपा जिलाध्यक्ष ने पार्टीजनों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक पुलिस का जामा पहना दिया है। जिन्हे पुलिस की बर्दी पहनाई गई है उन्हे बहुजन समाज वालेंटियर फोर्स का नाम दिया गया है। हालांकि बसपा कार्यकर्ताओं के ट्रैफिक पुलिस जैसा दिखने पर आमजनों में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है।
बताया जाता है कि जिलाध्यक्ष रामखेलावन रजक ने बहुजन समाज वालेंटियर फोर्स का गठन करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पहना दी है। वर्दी में स्टार भी लगाये गए है जिससे कहीं से भी यह नही लगता कि बहुजन समाज वालेंटियर फोर्स के कार्यकर्ता पार्टी के लिए तैयार किए गए हंै। वालेंटियर फोर्स के कार्यकर्ता आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में पहुंच गए थे जहां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले के संज्ञान में बात आने पर उन्होने न कि पार्टी अध्यक्ष से ट्रैफिक पुलिस की बर्दी पहनने संबंधी मिले वैधानिक आदेश को दिखाने की बात कही बल्कि वैधानिक आदेश न होने पर वर्दी पहनकर समाज में भ्रम न फैलाने का निर्देश दिया है। इस संबंध में जब पार्टी अध्यक्ष से बात की गई तो उन्होने बताया कि बहुजन समाज वॉलेंटियर फोर्स गठन करने की मंशा स्व. काशीराम की रही है। जिसे वह पूरा नही कर पाये थे किंतु अब वे अपने समाज की रक्षा के लिए फोर्स का गठन कर रहे हंै। पार्टी अध्यक्ष का पुलिस और प्रशासन पर भी सुरक्षा को लेकर भरोसा नही है। फिलहाल बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष ने भले ही फोर्स का गठन किया हो और ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पहना रखी हो पर इससे समाज में असली नकली को लेकर भ्रम की स्थिति जरूर पैदा होने लगी है।
बाक्स
इनका कहना है
ट्रैफिक पुलिस की बर्दी में बसपा कार्यकर्ताओं के दिखने के बाद उनके अध्यक्ष से वैधानिक आदेश, निर्देश की जानकारी मांगी गई है। वैधानिक आदेश न होने पर उन्हे ट्रैफिक पुलिस की बर्दी पहनाने से परहेज करने को कहा गया है। इसके बाद भी नहीं माने तो वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
सुश्री अंजुलता पटले
एएसपी,सीधी।

Created On :   3 Dec 2021 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story