चंडीगढ़ में मुफ्त मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर में 20 हजार से अधिक लोगों ने जांच करवाई

More than 20 thousand people got tested in free mega health check-up camp in Chandigarh
चंडीगढ़ में मुफ्त मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर में 20 हजार से अधिक लोगों ने जांच करवाई
चंडीगढ़ चंडीगढ़ में मुफ्त मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर में 20 हजार से अधिक लोगों ने जांच करवाई
हाईलाइट
  • चंडीगढ़ में मुफ्त मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर में 20 हजार से अधिक लोगों ने जांच करवाई

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में अधिक सक्षम और मजबूत राष्ट्र बनने की राह पर मजबूती से आगे बढ़ रहा है।केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री, चंडीगढ़ वेलफेयर ट्रस्ट (सीडब्ल्यूटी) द्वारा आयोजित एक मुफ्त मेगा मल्टी-स्पेशियलिटी स्वास्थ्य जांच शिविर में बोल रही थीं। जांच शिविर को सेवा दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया था। पीएम मोदी के 72वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में भाजपा सेवा दिवस मना रही है।

चंडीगढ़ के विभिन्न हिस्सों से 20,000 से अधिक लोगों ने शिविर में प्रदान की जाने वाली 11 प्रकार की विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाया, जिनमें 2,000 से अधिक रोगियों की विभिन्न प्रकार के कैंसर की जांच की गई।ईरानी ने शिविर में रक्तदान भी किया और सीडब्ल्यूटी की सशक्त नारी पहल के तहत बेकरी, कुकरी और सिलाई में कौशल-विकास प्रशिक्षण प्रदान करने वाली 100 महिलाओं के बीच प्रमाण पत्र वितरित किए।

शिविर का उद्घाटन शनिवार की सुबह चंडीगढ़ यूटी प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने किया।इस मेगा कैंप में शहर के निवासियों को कैंसर का पता लगाने, आंखों की जांच, दांतों की जांच, सामान्य स्वास्थ्य जांच, बाल स्वास्थ्य जांच, हड्डी रोग, मानसिक स्वास्थ्य जांच और त्वचा रोग सहित लगभग एक दर्जन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की गईं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story