बोरवेल में फंसे तन्मय के बचाव अभियान में पानी और चट्टान बनी बाधा

Water and rocks hinder the rescue operation of Tanmay trapped in the borewell
बोरवेल में फंसे तन्मय के बचाव अभियान में पानी और चट्टान बनी बाधा
मध्यप्रदेश बोरवेल में फंसे तन्मय के बचाव अभियान में पानी और चट्टान बनी बाधा

डिजिटल डेस्क, बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल में बोरवेल में लगभग 40 घंटों से फंसे आठ वर्षीय तन्मय को बचाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में चट्टान और पानी बड़ी बाधा खड़ी कर रहे हैं। राहत और बचाव दल अपने अभियान में लगे हैं और उम्मीद है कि यह अभियान कुछ घंटों में पूरा हो जाएगा। वहीं तन्मय की सलामती के लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी है।

ज्ञात हो कि बैतूल जिले के आठनेर ब्लॉक में मांडवी गांव में मंगलवार की शाम आठ साल का मासूम तन्मय साहू करीब 400 फीट गहरे बोर में गिर गया था। उसके बाद से एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की मदद से उसे बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। करीब 40 फीट नीचे फंसे तन्मय को मंगलवार की रात एक बार खींचकर निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन रस्सी छूट जाने के कारण कुछ ऊपर आने के बाद वह फिर नीचे गिर गया।

बेारवेल के गडढे में फंसे तन्मय को सुरक्षित निकालने के लिए बोरवेल के समानांतर एक और गडढा खोदा जा रहा है, उसके बाद रैंप और सुरंग बनाई जाएगी। इस अभियान में चट्टान, पत्थर और जमीन के भीतर से आ रहे पानी के कारण लगातार खुदाई में दिक्कत आती रही। एक तरफ जहां मोटर से पानी निकाला गया तो पत्थर-चट्टान तोड़ते हुए काम आगे बढ़ाया गया।

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मौके पर आला अधिकारी मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। मौके पर सभी आपातकालीन इंतजाम भी कर रखे हैं। तन्मय की सलामती के लिए दुआओं का दौर भी जारी है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story