पार्टी चीफ पर हमला: निषाद पार्टी के अध्यक्ष पर हमला, कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठे समर्थक

निषाद पार्टी के अध्यक्ष पर हमला, कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठे समर्थक
  • निषाद पार्टी अध्यक्ष पर हमला
  • यूपी के संत नगर पहुंचे थे मंत्री
  • सपा समर्थकों पर हमले का आरोप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर पहुंचे मंत्री संजय निषाद पर करीब 20-25 लोगों ने हमला कर दिया। निषाद पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मतस्य मंत्री संजय निषाद बीती एक शादी समारोह में शामिल होने संत कबीर नगर पहुंचे थे। हमले में मामूली चोट आने के बाद संजय निषाद को जिला अस्पताल ले जाकर प्राथमिक उपचार करवाया गया। इस बीच उनके बेटे प्रवीण निषाद और पार्टी के तीनों विधायक ने हमलावरों पर कार्रवाई की मांग करते हुए जिला अस्पताल में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे एसपी सत्यजीत गुप्ता ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

संजय निषाद पर हमला

जानकारी के मुताबिक, यूपी सरकार में मंत्री डॉ. संजय निषाद देर रात एक शादी समारोह में शामिल होने मोहम्मदपुर कठार गांव पहुंचे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने संजय निषाद के बेटे और संत कबीर नगर सांसद प्रवीण निषाद और पार्टी के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया। संजय निषाद ने बताया कि जब उन्होंने लोगों को समाझाने की कोशिश की तो कथित तौर पर 20-25 लोगों ने उन पर और उनके समर्थकों पर हमला कर दिया। मारपीट में डॉ संजय निषाद के नाक पर चोट लग गई जिसके बाद उन्हें प्राथमिक इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। पार्टी ने सोशल मीडिय अकाउंट से एक पोस्ट के जरिए घटना की जानकारी देते हुए लिखा, "संतकबीर नगर मोहम्मदपुर कठार के यादवों ने मत्स्य मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद पर हमला किया है।"

सपा समर्थकों पर आरोप

संत कबीर नगर सांसद और डॉ संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद अपनी पार्टी के सभी तीन विधायक और कई समर्थकों के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए। पिता पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रवीण निषाद अपने समर्थकों के साथ अस्पताल में धरना पर बैठ गए। इसके बाद एसपी सत्यजीत गुप्ता ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामला शांत करवाने की कोशिश की।

योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद ने खुद पर हुए हमले के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, "हम निषादों और अन्य जातियों का नेतृत्व कर रहे हैं। इससे सपा का पतन हो रहा है।" समाजवादी पार्टी की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने आगे कहा, "इनका मन पहले से ही बढ़ा हुआ है। अब में जब से आया हूं तब से लोग जातीय संघर्ष करवा रहे हैं। इसी तरह से पूर्व में हमारे अन्य नेताओं पर भी हमले किए गए।" बता दें कि संजय निषाद के बेटे और संत कबीर नगर के मौजूदा सांसद को भाजपा ने एक बार फिर इसी संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाय है।

Created On :   22 April 2024 6:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story