शूटर दादी: 'शूटर दादी' प्रकाशी तोमर अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक

शूटर दादी प्रकाशी तोमर अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक
  • बागपत की 88 वर्षीय 'शूटर दादी' प्रकाशी तोमर बीमार
  • नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती
  • हृदय संबंधी बीमारी से पीड़ित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बागपत की 88 वर्षीय 'शूटर दादी' प्रकाशी तोमर बीमार हो गई हैं। जिसके बाद उन्हें नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कुछ साल पहले अपनी दिवंगत भाभी चंद्रो तोमर के साथ 'शूटर दादी' जोड़ी के रूप में प्रसिद्धि पाने वाली निशानेबाज प्रकाशी तोमर को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह आईसीयू में भर्ती हैं। डॉक्टरों ने कहा कि प्रकाशी हृदय संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं और उनकी हालत गंभीर है। डॉ. कुश ओहरी ने प्रकाशी की वर्तमान चिकित्सा स्थिति साझा की। उन्होंने कहा कि वह सेप्टिसीमिया, एनीमिया और यूटीआई से पीड़ित पाई गई हैं, जिससे उनके शरीर में संक्रमण हो गया। हो सकता है कि उसकी किडनी पर असर पड़ा हो। उन्हें लो ब्लड प्रेशर की दवा दी जा रही है। उनकी हालत गंभीर है।

प्रकाशी तोमर की बेटी सीमा तोमर ने कहा, "मेरी मां को बुखार था और उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। वह दिल की मरीज भी हैं और उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है।" इससे पहले सीमा ने अपने एक्स अकाउंट पर अपनी मां के बीमार होने की सूचना दी और कहा कि मेरी मां को ठीक होने के लिए प्रार्थनाओं की जरूरत है। उत्तर प्रदेश के बागपत के जौहरी गांव की रहने वाली प्रकाशी और चंद्रो ने अपना शूटिंग करियर 1999 में शुरू किया था, जब उनकी उम्र लगभग 60 वर्ष थी।

दोनों ने राष्ट्रीय निशानेबाजी स्पर्धाओं में 25-25 से अधिक पदक जीते। प्रकाशी ने 2001 में चेन्नई में दिग्गजों के लिए एक शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। उन्हें 22 जनवरी 2016 को भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा 'स्त्री शक्ति पुरस्कार' से सम्मानित किया गया था। एक पुरस्कार विजेता फिल्म 2019 में बनाई गई थी जिसमें अभिनेत्री भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने क्रमशः चंद्रो और प्रकाशी की भूमिकाएं निभाई थीं। चंद्रो की 2021 में 89 वर्ष की आयु में कोविड-19 से मृत्यु हो गई थी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Sep 2023 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story