लोकसभा चुनाव 2024: दमोह में फिर उठा बिकाऊ और टिकाऊ का मुद्दा, पीसीसी चीफ बोले - 'लोभी और लोधी में कौन चाहिए फैसला आप को करना है'

दमोह में फिर उठा बिकाऊ और टिकाऊ का मुद्दा, पीसीसी चीफ बोले - लोभी और लोधी में कौन चाहिए फैसला आप को करना है
  • फिर उठा बिकाऊ और टिकाऊ का मुद्दा
  • जीतू पटवारी ने तेंदूखेड़ा में जनसभा को किया संबोधित
  • अरुण यादव ने भी ये मुद्दा उठाया

चुनाव डेस्क, दमोह। 2021 के विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की और से उठाया गया बिकाऊ और टिकाऊ का मुद्दा रविवार को संसदीय चुनाव में भी उठा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तेंदूखेड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सिंह लोधी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आप को लोभी चाहिए या लोधी यह तय करना है। ये चुनाव लोभी और लोधी के बीच है। आपको फैसला करना है की आपको कौन चाहिए। पटवारी ने भाजपा प्रत्याशी का नाम लिए बगैर कहा की,यदि ग्राम मे छोटा भी चुनाव होता है और प्रत्याशी जब वोट मागने आता है तो हम उसको समस्याएं बताते हैं और यह चुनाव देश की सबसे बड़ी पचायत का है। एक तरफ ईमानदार और टिकाऊ प्रत्याशी है और दूसरी तरफ बिकाऊ प्रत्याशी है। एक तरह लोभी है और दू सरी तरफ लोधी है, अब आपको चुनना किसको है, इसका फैसला आपको करना है । इससे पूर्व सभा को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी ये मुद्दा उठाया। राज्यसभा सदस्य विवेक तंखा ने भी जनता से ईमानदारी और ईमानदार का साथ देने का जनता से आव्हान किया। कांग्रेस नेताओं ने मोदी की गारंटी के बाद भी किसानों का धान और गेहूं गारंटी की एमएसपी पर न खरीदे जाने का भी मुद्दा उठाया।

क्यों उठा यह मुद्दा?

भाजपा ने राहुल सिंह लोधी को मैदान में उतारा है। राहुल 2018 का चुनाव कांग्रेस की टिकट पर दमोह विधानसभा सीट से जीते थे। मध्यप्रदेश में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद राहुल भाजपा में चले गए थे। इस सीट पर 2021 में हुए उप चुनाव में भाजपा ने राहुल को मौका दिया, लेकिन कांग्रेस ने यह, बिकाऊ और टिकाऊ का मुद्दा उठा कर दोबारा सीट जीत ली थी। अब संसदीय चुनाव में भी कांग्रेस भाजपा प्रत्याशी राहुल के खिलाफ, वही पुराना बिकाऊ और टिकाऊ का मुद्दा उठा कर, भाजपा से सीट छीनने की जुगत में है।

Created On :   22 April 2024 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story