अमेजन पर विज्ञापन: अमेजन प्राइम वीडियो 29 जनवरी से फिल्मों, टीवी शो के दौरान दिखाएगा विज्ञापन

अमेजन प्राइम वीडियो 29 जनवरी से फिल्मों, टीवी शो के दौरान दिखाएगा विज्ञापन
अमेजन प्राइम वीडियो फिल्मों और टीवी शो के दौरान विज्ञापन दिखाएगा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेजन प्राइम वीडियो 29 जनवरी से फिल्मों और टीवी शो के दौरान विज्ञापन दिखाएगा। कंपनी का लक्ष्य अपने विज्ञापन व्यवसाय का विस्तार करना और मनोरंजन से राजस्व बढ़ाना है। सीमित विज्ञापनों से बचने के लिए प्राइम वीडियो कस्टमर्स के पास प्रति माह अतिरिक्त 2.99 डॉलर का भुगतान करने का विकल्प होगा। कंपनी ने कहा कि यह कदम उन्हें आकर्षक कंटेंट में निवेश जारी रखने और लंबी अवधि में उस निवेश को बढ़ाने की अनुमति देगा।

कस्टमर्स को भेजे गए कंपनी ने ईमेल में लिखा, ''कंपनी का लक्ष्य लीनियर टीवी और अन्य स्ट्रीमिंग टीवी प्रोवाइडर्स की तुलना में सार्थक रूप से कम विज्ञापन रखना है। आपकी ओर से किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है, और आपका प्राइम मेंबरशिप की वर्तमान कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।''

अमेजन प्राइम की कीमत फिलहाल हर महीने 14.99 डॉलर या सालाना 139 डॉलर है। प्राइम वीडियो को व्यक्तिगत रूप से 8.99 डॉलर प्रति माह पर सब्सक्राइब किया जा सकता है। कंपनी ने कहा, "हम अतिरिक्त 2.99 डॉलर प्रति माह पर एक नया ऐड-फ्री विकल्प भी पेश करेंगे।" द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ऐड-फ्री स्ट्रीमिंग के लिए नए शुल्क से प्राइम की कीमत सिर्फ 18 डॉलर से कम हो जाएगी, और स्टैंडअलोन प्राइम वीडियो की कीमत 12 डॉलर से कम हो जाएगी।

यह कदम तब आया है जब प्रतिद्वंद्वी स्ट्रीमिंग सर्विस सब्सक्रिप्शन्स रेट बढ़ा रहे हैं और विज्ञापनों को आगे बढ़ा रहे हैं। डिज़्नी प्लस, हुलु, मैक्स, नेटफ्लिक्स और पैरामाउंट प्लस सभी में उनके सबसे किफायती स्तरों पर विज्ञापन शामिल हैं। अमेजन ने पिछले साल अमेजन ओरिजिनल्स, लाइव स्पोर्ट्स प्रोग्रामिंग और प्राइम के हिस्से के रूप में पेश किए गए लाइसेंस प्राप्त थर्ड-पार्टी वीडियो कंटेंट पर 7 बिलियन डॉलर से अधिक खर्च किए।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story