रिपोर्ट: एप्पल दोनों आईफोन 16 प्रो मॉडल में टेट्राप्रिज्म जूम लेंस तकनीक ला सकता है

एप्पल दोनों आईफोन 16 प्रो मॉडल में टेट्राप्रिज्म जूम लेंस तकनीक ला सकता है
एप्पल अगले साल दोनों आईफोन 16 प्रो मॉडल में टेट्राप्रिज्म कैमरा तकनीक ला सकता है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल अगले साल दोनों आईफोन 16 प्रो मॉडल में टेट्राप्रिज्म कैमरा तकनीक ला सकता है, जो टेलीफोटो लेंस पर कम से कम 5 गुना ऑप्टिकल जूम और 25 गुना डिजिटल जूम सक्षम करेगा। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, आवश्यक यूनिट्स की अधिक संख्या के लिए मैन्युफैक्चरिंग पैदावार सुनिश्चित करने के लिए, एप्पल एलजी इनोटेक को प्रौद्योगिकी में उपयोग किए जाने वाले फोल्डेड जूम मॉड्यूल के एक अन्य सप्लायर के रूप में जोड़ेगा। यह खबर सबसे पहले द एलेक द्वारा रिपोर्ट की गई।

आईफोन 15 प्रो में 3 गुना जूम के साथ 12-मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा है, जबकि आईफोन 15 प्रो मैक में 5 गुना जूम के साथ एडवांस टेलीफोटो सिस्टम है। आईफोन 15 प्रो मैक में लेंस के नीचे एक मुड़ा हुआ ग्लास स्ट्रक्चर शामिल है, जिसे एप्पल टेट्राप्रिज्म तकनीक के रूप में संदर्भित करता है। यह लाइट्स को चार गुना अधिक रिफ्लेक्ट करता है, जिससे 120 मिमी की लंबी फोकल लंबाई मिलती है।

एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने बार-बार कहा, ''उन्हें उम्मीद है कि अगले साल आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स दोनों में 5 गुना ऑप्टिकल जूम वाला टेट्राप्रिज्म लेंस शामिल किया जाएगा।'' इस बीच, एप्पल ने दो जीरो-डे सिक्योरिटीज वल्नरेबिलिटीज को दूर करने के लिए आईओएस, आईपैडओएस और मैकओएस के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट जारी किए हैं। कंपनी ने अपनी सिक्योरिटी रिपोर्ट में दोनों खामियों के बारे में लिखा, "एप्पल एक रिपोर्ट से अवगत है कि आईओएस 16.7.1 से पहले आईओएस के वर्जन के खिलाफ इस मुद्दे का फायदा उठाया जा सकता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Dec 2023 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story