आईफोन: वैश्विक बिक्री के पहले दिन 'मेक इन इंडिया' आईफोन बेचने की तैयारी में एप्पल

वैश्विक बिक्री के पहले दिन मेक इन इंडिया आईफोन बेचने की तैयारी में एप्पल
आईफोन 15 को बाजारों में निर्यात करने के लिए पूरी तरह तैयार है एप्पल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल अपने वैश्विक बिक्री के पहले दिन 'मेक इन इंडिया' आईफोन 15 को देश के अंदर बेचने के साथ-साथ पहले से कहीं अधिक तेजी से कुछ अन्य बाजारों में निर्यात करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मामले से जुड़े करीबी लोगों ने आईएएनएस को बताया कि भारत निर्मित आईफोन 15 अपने वैश्विक बिक्री के पहले दिन उपलब्ध होगा। नई आईफोन 15 मंगलवार (अमेरिकी समय) को लॉन्च के बाद कुछ दिनों या हफ्तों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

सूत्रों के अनुसार, 'मेक इन इंडिया' आईफोन 15 यूनिट्स का एक छोटा सेट इसके वैश्विक लॉन्च के कुछ ही समय के भीतर अन्य देशों में निर्यात किए जाने की तैयारी है। अगस्त में, एप्पल निर्माता फॉक्सकॉन ने तमिलनाडु के पास अपनी श्रीपेरंबुदूर फैसिलिटी में नेक्स्ट जनरेशन आईफोन 15 के लोकल प्रोडक्शन को पहले से कहीं ज्यादा तेजी से बढ़ाया, क्योंकि कंपनी ने 'मेक इन इंडिया' पहल को दोगुना कर दिया था।

करीबी सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि लॉन्च-टू-अवेलेबिलिटी अंतर को कम करने और भारत से अन्य देशों में निर्यात को बढ़ाने के लिए एप्पल का लक्ष्य अगले महीने में वैश्विक स्तर पर लॉन्च होते ही स्थानीय रूप से असेंबल किए गए आईफोन 15 को वितरित करना है। पिछले साल, एप्पल ने सितंबर में भारत में फॉक्सकॉन फैसिलिटी में आईफोन 14 को असेंबल करना शुरू किया था, यह सालों में पहली बार था जब देश में वैश्विक लॉन्च के कुछ हफ्तों के भीतर एक नया आईफोन असेंबल किया गया था।

उम्मीद है कि आईफोन 15 तीन सालों में डिवाइस का सबसे महत्वपूर्ण अपडेट होगा। इसमें पूरी रेंज में कैमरा सिस्टम अपग्रेड शामिल होगा, जिसमें प्रो मॉडल में एक बेहतर 3-नैनोमीटर प्रोसेसर मिलेगा। आईफोन 15 में पहली बार यूएसबी-सी टाइप की सुविधा होने की भी उम्मीद है। आईफोन 15 में यूएसबी-सी चार्जिंग केबल पॉइंट पेश करना आईफोन के लिए एक नए युग की शुरुआत करने के लिए तैयार है। घरेलू विनिर्माण से प्रेरित, एप्पल आईफोन इस साल भारत में एंड्रॉइड-प्रभुत्व वाले स्मार्टफोन बाजार में 7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए तैयार है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Sep 2023 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story