सॉफ्टवेयर अपडेट: एप्पल ने बड़े अपडेट के साथ iOS 17.4 बीटा 2 जारी किया, जानें प्रमुख फीचर्स

एप्पल ने बड़े अपडेट के साथ iOS 17.4 बीटा 2 जारी किया, जानें प्रमुख फीचर्स
  • एप्प्ल ने iOS 17.4 के लिए बीटा परीक्षण शुरू किया है
  • नए अपडेट के बाद वैकल्पिक ऐप का सपोर्ट मिलेगा
  • मार्च 2024 के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक दिग्गज एप्पल (Apple) ने अपने iOS 17.4 अपडेट की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी है। नया बीटा OS वेरिएंट macOS 14.4 बीटा 2, watchOS 10.4 बीटा 2 और TVOS 17.4 बीटा 2 अपडेट के साथ डेवलपर्स के लिए जारी किया गया है। Apple ने 27 यूरोपीय संघ देशों में डिजिटल मार्केट एक्ट के अनुसार नए iOS 17.4 के साथ ऐप स्टोर और iPhone में कई महत्वपूर्ण अपडेट पेश किए हैं। इसके अलावा, कंपनी ने पहली बार डेवलपर्स के लिए पहला विज़नओएस 1.1 बीटा अपडेट भी जारी किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल मार्च 2024 के पहले सप्ताह में iOS 17.4 का अंतिम वेरिएंट जारी करने की योजना बना रहा है। बता दें कि, डिजिटल मार्केट एक्ट के अनुसार ऐप्पल को आईफोन और ऐप स्टोर में कुछ बदलाव करने के लिए निर्देशित किया गया है, और इसके लिए समय सीमा 6 मार्च निर्धारित की गई है।

iOS 17.4 बीटा 2 अपडेट की खासियत

ऐप्पल iOS ऐप्स के लिए नोटराइजेशन स्टार्ट करने के लिए तैयार है। इसका लक्ष्य मैलवेयर, धोखाधड़ी, स्कैम्स और हार्मफुल मटेरियल को रोकना होगा। यह फीचर्स डेवलपर्स को एप्पल से अतिरिक्त हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर सुविधाओं के लिए भी पूछने में सक्षम बनाएगा।

इस फीचर्स के मिलने के बाद, ईयू में डेवलपर्स को अपने बैंकिंग और वॉलेट ऐप के लिए एनएफसी सेवाओं तक पहुंच प्राप्त होगी। यह वॉलेट या ऐप्पल पे पर निर्भर हुए बिना कॉन्टैक्टलैस पेमेंट की सुविधा प्रदान करने में मदद करेगा। आईफोन यूजर्स अब सफारी में एक पॉप-अप मैसेज से अपना डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र भी चुन सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अब उन ब्राउज़रों का भी उपयोग कर सकते हैं जो वेबकिट के अलावा फ़ायरफ़ॉक्स या क्रोम जैसे विभिन्न इंजनों पर रन करते हैं।

17.4 बीटा अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स को सिरी को अन्य कार्यों के लिए वर्तमान सिरी की तुलना में विभिन्न भाषाओं में संदेश पढ़ने के लिए कहने की अनुमति मिलेगी। वे सिरी और सर्च> सिरी के साथ मैसेजिंग के तहत सेटिंग ऐप में भाषाएं जोड़ सकते हैं।

आईओएस 17.4 के साथ, यूजर्स आईफोन पर वैकल्पिक ऐप स्टोर का उपयोग कर सकते हैं। यह पहली बार होगा जब iPhone उपयोगकर्ता ऐप स्टोर के अलावा अन्य स्रोतों से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, जैसे एपिक गेम्स स्टोर। इन फीचर्स के साथ, iOS 17.4 नए इमोजी कैरेक्टर, पॉडकास्ट ऐप में पॉडकास्ट के लिए ट्रांसक्रिप्ट, स्टॉपवॉच लाइव एक्टिविटीज, होमपॉड के साथ शेयरप्ले का उपयोग करने के लिए सपोर्ट और बहुत कुछ जोड़ता है।

Created On :   7 Feb 2024 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story