सॉफ्टवेयर अपडेट: रेडिएशन संबंधी चिंताओं को लेकर एप्पल फ्रांस में आईफोन 12 यूजर्स के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट करेगा जारी

रेडिएशन संबंधी चिंताओं को लेकर एप्पल फ्रांस में आईफोन 12 यूजर्स के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट करेगा जारी
एएनएफआर ने कहा आईफोन 12 रेडिएशन जोखिम सीमा का उल्लंघन कर रहा है

डिजिटल डेस्क, लंदन। टेक जायंट एप्पल ने शुक्रवार को कहा कि वह फ्रांस में आईफोन 12 यूजर्स के लिए एक सॉफ्टवेयर पैच जारी करेगी। दरअसल, देश के रेडिएशन वॉचडॉग (एएनएफआर) ने कहा है कि आईफोन 12 रेडिएशन जोखिम सीमा का उल्लंघन कर रहा है। इस हफ्ते की शुरुआत में, एएनएफआर ने एक सार्वजनिक बयान जारी कर कहा कि आईफोन 12 रेडिएशन के स्तर का उल्लंघन करता है और कंपनी को आईफोन 12 की बिक्री को अस्थायी रूप से रोकने और एक फिक्स जारी करने के लिए कहा है।

आईफोन निर्माता ने एक बयान में कहा, "हम फ्रांसीसी नियामकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोटोकॉल को समायोजित करने के लिए फ्रांस में यूजर्स के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेंगे। हम फ्रांस में आईफोन 12 के उपलब्ध रहने की उम्मीद करते हैं।"

रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल ने कहा कि सॉफ्टवेयर पैच फ्रांसीसी नियामकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्पेसिफिक टेस्टिंग प्रोटोकॉल से संबंधित है और सुरक्षा चिंता का विषय नहीं है। कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने पहले कहा था कि आईफोन 12 को कई अंतरराष्ट्रीय नियामकों द्वारा अनुपालन के रूप में प्रमाणित किया गया है।

फ्रांसीसी सरकार ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा, "एएनएफआर इस अपडेट का तुरंत टेस्ट करने की तैयारी कर रहा है।" तकनीकी दिग्गज, जिसने हाल ही में आईफोन 15 सरीज लॉन्च की थी, ने कहा था कि उसके पास इंडिपेंडेंट थर्ड-पार्टी लैब रिजल्ट्स हैं, जो दिखाते हैं कि यह वैश्विक स्तर पर सभी स्पेसिफिक अब्जॉर्प्शन रेट (एसएआर) मानकों का अनुपालन करता है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Sep 2023 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story