फीचर अपडेट: आईफोन की सिक्योरिटी होगी अब और भी मजबूत, आईओएस 17.3 में मिलेगा ये धांसू फीचर

आईफोन की सिक्योरिटी होगी अब और भी मजबूत, आईओएस 17.3 में मिलेगा ये धांसू फीचर
  • अपडेट अगले हफ्ते तक जारी किया जाएगा
  • अपडेट में बग फिक्स भी मिलने वाले हैं
  • डेटा सुरक्षा को लेकर मिलेगा खास फीचर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। टेक दिग्गज एप्पल (Apple) का आईफोन हमेशा से अपनी खूबियों के चलते सुर्खियों में रहता है। आईफोन को अपनी डेटा सिक्योरिटी के लिए भी जाना जाता है। वहीं अब आपके आईफोन की सिक्योरिटी और भी अधिक मजबूत होने वाली है। दरअसल, ऐपल ने iOS 17.3 अपडेट जारी करने की घोषणा कर दी है। साथ ही जानकारी दी है कि, समें ‘स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन’ और कोलैबोरेटिव ऐपल म्यूजिक प्लेलिस्ट जैसे नए फीचर्स शामिल किए जाएंगे। नया अपडेट अगले हफ्ते तक जारी किया जाएगा।

बता दें कि, ये अपडेट कुछ हफ्ते पहले रिलीज हुए iOS 17.3 बीटा के बाद रिलीज किया जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस अपडेट के आने के बाद बग फिक्स भी मिलने वाले हैं। कितना खास होगा ये अपडेट, आइए जानते हैं...

iOS 17.3 अपडेट में क्या खास

iOS 17.3 अपडेट की सबसे बड़ी खासियत इसमें यूजर्स के लिए मिलने वाला एक खास सिक्योरिटी फीचर होगा। कहा जा रहा है कि, iPhone की सिक्योरिटी के लिए 'स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन' नाम से एक फीचर दिया जाएगा। इसका सबसे बड़ा फायदा ये कि, फीचर को ऑन करने के बाद कोई भी व्यक्ति मोबाइल पासवर्ड जानने के बावजूद आपकी एप्पल आईडी या फाइनेंसियल डिटेल्स की जानकारी नहीं ले सकेगा। यानि कि, यदि आपका आईफोन चोरी हो जाता है तो आपको डेटा को लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है।

अपडेट मिलते ही ऑन करें फीचर

रिपोर्ट के अनुसार, स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन के लिए आपको अपनी कुछ सेंसिटिव सेटिंग्स और जानकारी तक पहुंचने के लिए फेस आईडी और टच आईडी जैसे बायोमेट्रिक सर्टिफिकेशन को कई बार दर्ज करना होगा। यह एक वैकल्पिक सुरक्षा सुविधा है, लेकिन एप्पल ने सभी को इसे चालू करने की सलाह दी है।

एक बार जब आप अपना iPhone अपडेट कर लेते हैं और नए फीचर को ऑन कर लेते हैं तो यह चोरी हुए डिवाइस की सुरक्षा को सक्षम करने के लिए संकेत देगा। यदि आपको कोई संकेत नहीं दिखता है या आपने इसे बाद के लिए छोड़ दिया है, तो आप सेटिंग्स > फेस आईडी और पासकोड पर जाकर और चोरी हुए डिवाइस सुरक्षा के तहत सिक्योरिटी ऑन करें पर टैप करके फीचर को ऑन कर सकते हैं।

Created On :   19 Jan 2024 6:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story