कोपायलट ऐप: माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉइड के लिए नया एआई-पावर्ड कोपायलट ऐप किया लॉन्च

माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉइड के लिए नया एआई-पावर्ड कोपायलट ऐप किया लॉन्च
माइक्रोसॉफ्ट ने गूगल प्ले स्टोर में एक नया डेडिकेटेड कोपायलट ऐप लॉन्च किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने चुपचाप गूगल प्ले स्टोर में एक नया डेडिकेटेड कोपायलट ऐप लॉन्च किया है, जो यूजर्स को बिंग मोबाइल ऐप के बिना ही अपने एआई-पावर्ड कोपायलट तक एक्सेस प्रदान करता है। नियोविन की रिपोर्ट के अनुसार, नया एआई-पावर्ड असिस्टेंट अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन आईओएस वर्जन अभी तक नहीं आया है। एंड्रॉइड पर कोपायलट ऐप चैटजीपीटी के समान है, जिसमें चैटबॉट क्षमताओं तक पहुंच, डीएएलएल-ई 3 के माध्यम से इमेज जनरेशन और ईमेल और डॉक्यूमेंट्स के लिए टेक्स्ट ड्राफ्ट करने की क्षमता है।

इसमें ओपनएआई के लेटेस्ट जीपीटी-4 मॉडल तक मुफ्त एक्सेस भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है, "इसके अलावा, आप एंड्रॉइड, स्विफ्टकी, स्काइप और अन्य के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर में कोपायलट का उपयोग कर सकते हैं।"

ऐप विवरण के अनुसार, कोपायलट-अपने एआई-पावर्ड चैट असिस्टेंट के साथ अपनी प्रोडक्टिविटी में सुधार करें। कोपायलट लेटेस्ट ओपनएआई मॉडल, जीपीटी-4 और डीएएलएल·ई 3 द्वारा संचालित माइक्रोसॉफ्ट का एक अग्रणी चैट असिस्टेंट है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, ''ये एडवांस एआई टेक्नोलॉजी फास्ट, कॉम्प्लेक्स और सटीक रिस्पांस प्रदान करती हैं, साथ ही सिंपल टेस्क्ट डिस्क्रिप्शन से शानदार विजुअल्स बनाने की क्षमता भी प्रदान करती हैं। एक ही स्थान पर मुफ़्त में चैट करें और क्रिएट करें।''

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में बिंग चैट को कोपायलट में रीब्रांड किया है। टेक जायंट ने अपनी क्षमताओं को अपने एआई-बेस्ड चैटबॉट कोपायलट में लाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-बेस्ड म्यूजिक क्रिएशन में लीडर 'सुनो' के साथ भी साझेदारी की है। इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने कई नए फीचर्स की घोषणा की, जिन्हें जल्द ही इसकी कोपायलट सर्विस में जोड़ा जाएगा, जिसमें ओपनएआई के लेटेस्ट मॉडल भी शामिल हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story