प्रेजेंटेशन कंटेंट तक पहुंच हुई और आसान, गूगल मीट शुरु कर रहा नया फीचर

Access to presentation content has become easier, Google Meet is launching a new feature
प्रेजेंटेशन कंटेंट तक पहुंच हुई और आसान, गूगल मीट शुरु कर रहा नया फीचर
अपडेट प्रेजेंटेशन कंटेंट तक पहुंच हुई और आसान, गूगल मीट शुरु कर रहा नया फीचर

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल अपनी वीडियो-कॉम्यूनिकेशन सर्विस गूगल मीट में एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को उस कंटेंट तक पहुंच साझा करने की अनुमति देगा, जिसे वे मिटिंग में प्रेजेंट कर रहे हैं।

टेक जायंट ने वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट में कहा कि प्रेजेंटेशन बनाते समय, यूजर्स फ्लोटिंग एक्शन मेनू से या मीट चैट में सुझाव के माध्यम से फाइल शेयर कर सकते हैं।

नया फीचर मीट से सीधे शेयर करने की अनुमति देता है। यूजर्स किसी अन्य विंडो में स्विच किए बिना प्रेजेंट कंटेंट को आसानी से शेयर कर सकते हैं।

गूगल ने कहा, इससे मिटिंग में भाग लेने वालों के लिए आपके प्रेजेंट के साथ-साथ बाद में अपनी कंटेंट को ढूंढना और उसका रेफरेंस देना आसान हो जाता है।

इसके अलावा, कंपनी ने यह भी घोषणा की कि जब भी यूजर्स मीटिंग चैट में कोई लिंक पेस्ट करते हैं, तो उन्हें फाइल एक्सेस डायलॉग के साथ संकेत दिया जाएगा।

वहां से, यूजर्स जरूरत के हिसाब से पहुंच को समायोजित कर सकते हैं और फाइल को कैलेंडर ईवेंट में अटैच कर सकते हैं।

इस महीने की शुरूआत में, टेक दिग्गज ने घोषणा की थी कि वह एक नई सुविधा जोड़ रहा है जो यूजर्स को गूगल स्लाइड पेश करते समय गूगल मीट के अंदर अपने स्पीकर नोट्स देखने की अनुमति देगा।

यूजर्स को कॉल के अंदर अपने स्पीकर नोट्स प्रदर्शित करने के लिए मीट में स्लाइड कंट्रोल बार में नए स्पीकर नोट्स बटन पर क्लिक करना होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jan 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story