एप्पल कार लॉन्च में 2026 तक देरी, कीमत 1 लाख डॉलर से कम होने की उम्मीद

Apple Car launch delayed till 2026, expected to cost less than $100,000
एप्पल कार लॉन्च में 2026 तक देरी, कीमत 1 लाख डॉलर से कम होने की उम्मीद
रिपोर्ट एप्पल कार लॉन्च में 2026 तक देरी, कीमत 1 लाख डॉलर से कम होने की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने कथित तौर पर 2026 तक अपने इलेक्ट्रिक वाहन, जिसे एप्पल कार कहा जाता है, उसके लॉन्च में देरी की है और इसकी कीमत 1,00,000 डॉलर से कम होने की उम्मीद है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक वाहन के लिए अपने दृष्टिकोण को कम कर रहा है। इस वाहन के प्रोजेक्ट को टाइटन के नाम से जाना जाता है और ऐसा लगता है कि यह पिछले कुछ महीनों से अधर में लटका हुआ है।

प्रारंभ में, आईफोन निर्माता का इरादा बिना स्टीयरिंग व्हील या पैडल के एक ऑटोमोबाइल बनाने का था, जिससे यात्री लिमोसिन-शैली के वाहन में एक दूसरे के सामने बैठ सकें।

हालांकि, परियोजना को अब छोटा कर दिया गया है और चालक की सीट, स्टीयरिंग व्हील और पेडल के साथ एक और पारंपरिक डिजाइन होगा। वाहन में पूरी तरह से सेल्फ ड्राइविंग सुविधा नहीं होगी, लेकिन यह राजमार्गो पर स्वयं ड्राइव करने में सक्षम होगी। यह उपयोगकर्ताओं को सड़क पर गाड़ी चलाते समय गेम खेलने या वीडियो देखने के लिए पर्याप्त स्वायत्तता प्रदान करेगा, लेकिन जब आप किसी शहर में हों या खराब मौसम के दौरान तो इसे संभालना होगा।

चूंकि टेक दिग्गज ने वाहन के लिए सुविधाओं और प्रौद्योगिकियों को कम कर दिया है, इसलिए एप्पल कार की कीमत अब 120,000 डॉलर से अधिक के बजाय 100,000 डॉलर से कम होगी, जिसकी पहले उम्मीद की गई थी। कंपनी द्वारा वाहन के डिजाइन पर अभी भी काम किया जा रहा है, लेकिन इसे अगले साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

इसके बाद, कार के लिए सुविधाओं की सूची 2024 तक समाप्त होने की उम्मीद है और 2026 में एप्पल कार की अपेक्षित लॉन्च से पहले 2025 में परीक्षण शुरू हो जाएगा। एप्पल कार के सबसे पहले 2024 में आने की खबर आई थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story