गूगल आपको सर्च बार के अंतर्गत सुझाए गए कीवर्ड दिखाएगा

Google will show you suggested keywords under the search bar
गूगल आपको सर्च बार के अंतर्गत सुझाए गए कीवर्ड दिखाएगा
घोषणा गूगल आपको सर्च बार के अंतर्गत सुझाए गए कीवर्ड दिखाएगा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने घोषणा की है कि वह सर्च से संबंधित विषयों को एक्सप्लोर करना आसान बनाने के लिए सर्च बार के तहत उपयोगकर्ताओं को सुझाए गए कीवर्ड दिखाएगा। टेक दिग्गज ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि सर्च रिजल्ट पेज के शीर्ष पर संबंधित विषयों की एक इजी टू स्क्रॉल सूची प्रदर्शित की जाएगी। उपयोगकर्ता उन विषयों को आसानी से जोड़ या हटा सकते हैं, जो किसी सर्च पर जल्दी से जूम इन या बैकट्रैक करने के लिए प्लस आइकन द्वारा निर्दिष्ट किए गए हैं।

उदाहरण के लिए, यदि आप डिनर आइडियास टाइप करते हैं, तो आपको हेल्दी या ईजी जैसे विषय दिखाई दे सकते हैं। किसी विषय का चयन कर आप उसे अपनी क्वेरी में जोड़कर कम टाइपिंग के साथ अपने सर्च परिणामों को त्वरित रूप से कम कर सकते हैं। फिर जैसे ही आप टैप करते हैं, विषय बदल जाएंगे और अधिक गतिशील हो जाएंगे, आपको अतिरिक्त संभावनाएं प्रदान करेंगे और नए क्षेत्रों की सर्च करने में आपकी सहायता करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप हेल्दी चुनते हैं, तो आप वेजिटेरियन या क्वि क विषय देख सकते हैं।

गूगल ने कहा, विषय और फिल्टर दोनों उस क्रम में दिखाए जाते हैं जो हमारे सिस्टम स्वचालित रूप से निर्धारित करते हैं कि आपकी विशिष्ट क्वेरी के लिए सबसे उपयोगी है। यदि उपयोगकर्ता कोई विशेष फिल्टर नहीं देखते हैं जो वे चाहते हैं, तो वे सभी फिल्टर विकल्प का उपयोग करके अधिक खोज सकते हैं, जो पंक्ति के अंत में मौजूद है। आईओएस, एंड्रॉइड और मोबाइल वेब पर आने वाले दिनों में यूएस में अंग्रेजी उपयोगकर्ताओं के लिए परिवर्तन शुरू हो जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story