इजराइल ने अस्पतालों के खिलाफ साइबर हमले के प्रयासों में वृद्धि दर्ज की

Israel reports increase in cyberattacks attempts against hospitals
इजराइल ने अस्पतालों के खिलाफ साइबर हमले के प्रयासों में वृद्धि दर्ज की
बयान इजराइल ने अस्पतालों के खिलाफ साइबर हमले के प्रयासों में वृद्धि दर्ज की

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले दो दिनों में अस्पतालों और चिकित्सा संगठनों के खिलाफ साइबर हमले के प्रयासों की संख्या में असामान्य वृद्धि का पता लगाया है। मंत्रालय और इजरायल के राष्ट्रीय साइबर निदेशालय (आईएनसीडी) ने एक संयुक्त बयान में इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल की साइबर सुरक्षा कंपनी चेक प्वाइंट सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज ने बाद में कहा कि इजरायल में शुक्रवार और शनिवार को औसतन 627 साइबर हमले के प्रयास दर्ज किए गए, जो पिछले सप्ताहांत की तुलना में 72 प्रतिशत अधिक है।

संयुक्त बयान में कहा गया है कि मंत्रालय के साइबर सेंटर और हमले वाले संगठनों में कंप्यूटर टीमों द्वारा जल्दी तैयारी और त्वरित प्रतिक्रिया ने प्रयासों को रोक दिया और कोई नुकसान नहीं हुआ।

इस बीच, मंत्रालय और निदेशालय ने बुधवार को अस्पताल के खिलाफ किए गए एक गंभीर साइबर हमले के बाद, तटीय शहर हदेरा में राज्य के स्वामित्व वाले हिलेल याफ मेडिकल सेंटर के डेटा सिस्टम को बहाल करने के लिए काम करना जारी रखा।

साइबर हमले के बाद, मंत्रालय ने अस्पतालों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि महत्वपूर्ण चिकित्सा सूचनाओं की छपाई सहित अस्पताल नेटवर्क से अलग बैकअप डेटा है।

मंत्रालय और आईएनसीडी ने कहा कि उन्होंने हाल ही में स्वास्थ्य देखभाल निकायों के साथ-साथ सुरक्षा स्तरों को और मजबूत करने के लिए कई कार्रवाइयां की हैं, जबकि हमलों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नई कमजोरियों का पता लगाया है।

आईएएनएस

Created On :   18 Oct 2021 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story