वॉल स्ट्रीट बैंक मॉर्गन स्टेनली ने और 3,000 नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई

Wall Street bank Morgan Stanley plans to cut another 3,000 jobs
वॉल स्ट्रीट बैंक मॉर्गन स्टेनली ने और 3,000 नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई
छंटनी वॉल स्ट्रीट बैंक मॉर्गन स्टेनली ने और 3,000 नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। मॉर्गन स्टेनली छंटनी के एक और दौर की योजना बना रहा है जो लगभग 3,000 नौकरियों को खत्म कर देगा। सीएनएन ने बताया कि नौकरी में कटौती मॉर्गन स्टेनली में पिछले छह महीनों में छंटनी के दूसरे दौर को चिह्न्ति करेगी। सूत्र ने कहा कि वॉल स्ट्रीट बैंक मुश्किल बाजार स्थितियों के कारण इस तिमाही में दुनिया भर में लगभग 3,000 नौकरियों में कटौती करने की तैयारी कर रहा है।

मुद्रास्फीति और बैंकिंग संकट पर फेडरल रिजर्व के युद्ध के कारण डीलमेकिंग में गिरावट से निवेश बैंकों को नुकसान हुआ है। सूत्र ने कहा कि छंटनी मॉर्गन स्टेनली के धन प्रबंधन प्रभाग को छोड़कर पूरी कंपनी में होगी, जिसमें वित्तीय सलाहकार शामिल हैं।

कंपनी ने पिछले साल के अंत तक लगभग 82,500 लोगों को रोजगार दिया था। सीएनएन ने बताया कि मॉर्गन स्टेनली ने छंटनी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पिछले महीने, मॉर्गन स्टेनली ने विलय, आरंभिक सार्वजनिक पेशकश और ऋण वित्तपोषण में मंदी के कारण निवेश बैंकिंग राजस्व में 24 प्रतिशत की गिरावट का खुलासा किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 May 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story