स्मार्टर लिविंग पोर्टफोलियो के साथ लाखों भारतीय घरों को सशक्त करने पर जोर दे रहा शाओमी

Xiaomi aims to empower millions of Indian homes with its Smarter Living portfolio
स्मार्टर लिविंग पोर्टफोलियो के साथ लाखों भारतीय घरों को सशक्त करने पर जोर दे रहा शाओमी
शाओमी स्मार्टर लिविंग पोर्टफोलियो के साथ लाखों भारतीय घरों को सशक्त करने पर जोर दे रहा शाओमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले तीन वर्षों के दौरान, जब भारत में महामारी के चलते लाखों लोग अपने घरों में बंद थे, देश में एक नए सिरे से परिभाषित स्मार्ट और कनेक्टेड लिविंग का उदय हुआ। जो लोग घर पर रहे और अब एक हाइब्रिड वर्कफोर्स का हिस्सा हैं, उन्हें पहले से कहीं ज्यादा स्मार्ट और कनेक्टेड इकोसिस्टम की जरूरत है और शाओमी इंडिया की अपनी तरह की अनूठी स्मार्टफोन एक्स एआईओटी स्ट्रैटेजी (एक व्यापक कनेक्शन और आपसी एआईओटी और स्मार्टफोन के बीच सशक्तिकरण) ने देश में कई लोगों के जीवन को बदल दिया है।

बड़े परिवार हों या एकल परिवार, या अकेले रहने वाले छात्र और कामकाजी पेशेवर, हर कोई भारत में अपने मौजूदा उपकरणों के लिए किफायती और सार्थक अपग्रेड की तलाश में है। शाओमी ने 2014 में भारतीय बाजार में प्रवेश किया। तब से इसने बाजार के परि²श्य और उपभोक्ताओं द्वारा अपने दैनिक जीवन में प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के तरीके को बदल दिया है।

कंपनी के अनुसार, उपयोगकर्ता जो कुछ भी करता है उसके दिल में होता है और ऐसे प्रोडक्ट्स को लाने की उम्मीद करता है जो उनके अनुभवों को बढ़ाने में मदद करते हैं। कंपनी ने कहा, पिछले आठ वर्षों में, हमने एक व्यावसायिक मॉडल के साथ तकनीकी रूप से अभिनव ब्रांड बनने पर फोकस किया है, जिससे तकनीकी प्रगति हुई है। वर्तमान में हम देश में अग्रणी स्मार्टफोन और शीर्ष स्मार्ट टीवी ब्रांड हैं।

शाओमी ने देश में फ्यूचरिस्टिक तकनीक की पेशकश कर अन्य उद्योगों और बाजारों को बाधित किया है और स्मार्टर लिविंग नैरेटिव को आगे बढ़ाने में अग्रणी है। इसने दुनिया के अग्रणी उपभोक्ता एआईओटी (एआई प्लस आईओटी) प्लेटफॉर्म की स्थापना की है। शाओमी दुनिया का अग्रणी एआईओटी प्लेटफॉर्म है, जिसके 558 मिलियन से अधिक स्मार्ट डिवाइस (स्मार्टफोन, लैपटॉप और टैबलेट को छोड़कर) इसके प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं।

शाओमी इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, अनुज शर्मा के अनुसार, अपनी स्थापना के बाद से, हम शाओमी इंडिया में अपने ग्राहकों के लिए इनोवेटिव, भविष्य की तकनीक लाने के लिए प्रयासरत हैं। उनकी मांगों को पूरा करते हुए, हमारा विजन हमेशा स्मार्टर लिविंग के लिए हमारे इनोवेशन फॉर एवरीवन फिलॉसफी पर डिलीवर करने का रहा है, जिससे हमारे स्मार्ट कनेक्टेड डिवाइस पोर्टफोलियो को मजबूती मिली है।

भारत में अपने एआईओटी विजन को और मजबूत करने के लिए कंपनी ने अब शाओमी स्मार्ट एयर प्यूरिफायर 4 सीरीज और शाओमी आरवीसी मोप 2आई को लॉन्च किया है। स्मार्ट एयर प्यूरीफायर 4 को 13,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया, जबकि रोबोट वैक्यूम एमओपी 2आई को 16,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया।

शाओमी एयर प्यूरीफायर 4 सीरीज बेहतर वायु गुणवत्ता के लिए ट्रिपल-लेयर फिल्ट्रेशन प्रदान करती है और शाओमी रोबोट वैक्यूम एमओपी 2आई बेहतर अनुभव के लिए श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ कॉन्फिगरेशन प्रदान करता है। इसके अलावा, एयर प्यूरिफायर ट्रिपल एयर लेयर फिल्ट्रेशन के साथ पूरे कमरे में स्वच्छ हवा प्रदान करता है।

शाओमी हाई-एफिशिएंसी फिल्टर को एक कोर फिल्टर के रूप में अपनाते हुए, स्मार्ट एयर प्यूरीफायर 99.97 प्रतिशत कणों को 0.3 माइक्रोन जितना छोटा कर देता है, जिससे कंपनी के अनुसार कमरा फ्रेश और साफ रहता है। नया शाओमी रोबोट वैक्यूम एमओपी 2आई एक 2-इन -1 वैक्यूम और एमओपी कॉम्बो है जो 81.3 मिमी की ऊंचाई के साथ एक न्यूनतम डिजाइन के साथ आता है, जो इसे घरों के लिए एक स्मार्ट ऑल-इन-वन सफाई समाधान बनाता है।

वैक्यूम-एमओपी 2आई शाओमी होम ऐप से रिमोट कंट्रोल को सपोर्ट करता है। कंपनी ने शाओमी स्मार्ट टीवी एक्स प्रो पेश कर अपनी स्मार्ट टीवी सीरीज में एक नया आयाम भी जोड़ा है, जो उद्योग की अग्रणी तकनीकों के साथ सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास मनोरंजन प्रदान करता है। शाओमी स्मार्ट टीवी एक्स प्रो सीरीज को एक खास कीमत पर लॉन्च किया गया है, जिसकी शुरुआती कीमत 31,499 रुपये है।

नई स्मार्ट टीवी सीरीज तीन साइज- 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच में उपलब्ध है। नई लाइन-अप में डॉल्बी एटमॉस के समर्थन के साथ एक शक्तिशाली 40-वाट स्पीकर सिस्टम और डीटीएस: एक्स तकनीक है जो उपयोगकर्ताओं को इमर्सिव साउंड में छा जाने और विस्तार के नए स्तरों की खोज करने की अनुमति देती है।

नई शाओमी स्मार्ट टीवी एक्स प्रो सीरीज गूगल टीवी द्वारा संचालित है, जिससे उपभोक्ताओं को विभिन्न प्रकार के मनोरंजन विकल्पों तक त्वरित और सुविधाजनक पहुंच प्राप्त होती है। पर्सनल ग्रूमिंग पोर्टफोलियो में लेटेस्ट जोड़ (शाओमी ग्रूमिंग किट और शाओमी बियर्ड ट्रिमर 2सी) पुरुषों की ग्रूमिंग को भी अगले स्तर पर ले जाते हैं।

कंपनी ने अपना बियर्ड ट्रिमर 2सी लॉन्च किया, जिसकी कीमत 1,199 रुपये है, साथ ही शाओमी ग्रूमिंग किट की कीमत 1,799 रुपये है। ग्रूमिंग किट और बियर्ड ट्रिमर 2सी में एक स्लीक और एलिगेंट डिजाइन है। ग्रूमिंग किट में एक स्टैंडर्ड यू आकार का ब्लेड होता है जो 0.5 मिमी की सटीकता पर ट्रिम होता है, जिससे पूरे शरीर को आसानी से संवारने का अनुभव प्राप्त होता है। सेल्फ-शार्पनिंग स्टेनलेस-स्टील ब्लेड के साथ, किट में दो कंघी भी शामिल हैं जो 20 मिमी की सेटिंग की अनुमति देती हैं।

शाओमी ग्रूमिंग किट में 5 मिनट के चार्ज के साथ 10 मिनट के रन टाइम के साथ एक अल्ट्रा-शक्तिशाली बैटरी है। शाओमी इंडिया के अनुसार, हमें विश्वास है कि 2023 और भी अधिक नवीन होगा। स्मार्टर लिविंग में, हम एआईओटी उत्पादों की एक श्रृंखला का अनावरण कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं के जीवन के हर पहलू के लिए स्मार्ट अनुभव को बढ़ाते हैं।

कंपनी के अनुसार, इन नवीन प्रौद्योगिकियों के माध्यम से, हम प्रत्येक व्यक्ति को अधिक सुविधाजनक, कुशल और स्वस्थ जीवन शैली प्रदान करने की उम्मीद करते हैं, जिससे हर किसी के लिए स्मार्ट जीवन संभव हो सके। यह हर किसी के लिए इनोवेशन लाने और फ्यूचर टेक्नोलॉजी स्पेस में उद्यम करने के हमारे समग्र मिशन का हिस्सा है।

शाओमी इंडिया अब 2023 के लिए एक नई और परिष्कृत स्मार्टफोन एक्स एआईओटी रणनीति के साथ जीवन को बेहतर बनाने के एजेंडे पर केंद्रित है। कंपनी का विजन स्मार्टफोन पर केंद्रित एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है। कोर के रूप में शाओमी स्मार्टफोन के साथ, कंपनी ने स्मार्ट इको-फ्रेंडली प्रोडक्ट भी लॉन्च किए जैसे कि पहनने योग्य उपकरण, स्मार्ट घरेलू उपकरण और एयर प्यूरीफायर (क्योंकि हमारे आसपास की हवा लगातार खराब होती जा रही है)।

कंपनी ने कहा कि हमने पिछले साल विभिन्न एआईओटी-सक्षम डिवाइस लॉन्च किए हैं और स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरे, रोबो वैक्यूम क्लीनर और एयर प्यूरीफायर जैसी श्रेणियों के लिए हमारे उपयोगकर्ताओं से जबरदस्त समर्थन प्राप्त किया है। जैसे-जैसे यूजर्स के बीच कनेक्टेड डिवाइसेज की भूख बढ़ रही है, हम 2023 में भारत में अपने उपभोक्ताओं के लिए इनोवेशन करना जारी रखेंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 May 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story