सोशल प्लेटफार्म: टिकटॉक 16 दिसंबर से 1 अरब डॉलर का क्रिएटर फंड कर देगा बंद

टिकटॉक 16 दिसंबर से 1 अरब डॉलर का क्रिएटर फंड कर देगा बंद
कंपनी ने शुरुआत में फरवरी में चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ नए प्रोग्राम की टेस्टिंग शुरू की

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक ने 16 दिसंबर से अपना 1 अरब डॉलर का क्रिएटर फंड बंद कर दिया है। टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस में निर्माता अब मूल फंड के माध्यम से अपने काम को मॉनेटाइज नहीं कर पाएंगे। इटली और स्पेन में टिकटॉक क्रिएटर्स कम्युनिटी इस डेवलपमेंट से प्रभावित नहीं है। टिकटॉक का ओरिजनल फंड 2023 में तीन साल की प्रतिबद्धता के साथ लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि जो क्रिएटर्स फंड का हिस्सा हैं, वे क्रिएटिविटी प्रोग्राम में शामिल हो सकेंगे।

हालांकि, इनफ्लुएंसर और अन्य कंटेंट क्रिएटर्स ने कम भुगतान की शिकायत की, जिससे अकेले क्रिएटर फंड के माध्यम से जीविकोपार्जन असंभव हो गया। मई में, चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म ने अमेरिका में सभी योग्य क्रिएटर्स के लिए क्रिएटिविटी प्रोग्राम बीटा नामक अपना नया क्रिएटर फंड खोला।

प्रोग्राम में शामिल होने के लिए क्रिएटर्स को पिछले 30 दिनों में कम से कम 10,000 फॉलोअर्स और 1,00,000 व्यूज की जरूरत थी। कंपनी ने शुरुआत में फरवरी में चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ नए प्रोग्राम की टेस्टिंग शुरू की। कंपनी के अनुसार, नया कार्यक्रम उच्च राजस्व उत्पन्न करने और क्रिएटर्स के लिए अधिक वास्तविक दुनिया के अवसरों को अनलॉक करने के लिए डिजाइन किया गया था।

टिकटॉक ने कहा, "क्रिएटर्स को उनकी क्रिएटिविटी को बढ़ावा देने, उच्च राजस्व क्षमता उत्पन्न करने और अधिक रोमांचक, वास्तविक दुनिया के अवसरों को अनलॉक करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया, क्रिएटिविटी प्रोग्राम बीटा हमारे मुद्रीकरण टूल की रेंज में लेटेस्ट एडिशन है, जो सभी लेवल के क्रिएटर्स को पुरस्कृत करने में सहायता करता है।'' कंपनी ने कहा, कमाई शुरू करने के लिए क्रिएटर्स को एक मिनट से ज्यादा लंबी हाई क्वालिटी वाली, ओरिजनल कंटेंट बनाना और प्रकाशित करना होगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Nov 2023 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story