छंटनी: टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस ने गेमिंग डिवीजन में बड़े पैमाने पर छंटनी की शुरू

टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस ने गेमिंग डिवीजन में बड़े पैमाने पर छंटनी की शुरू
'नुवर्स' कर्मचारियों के बीच हलचलें तेज हो गई हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने अपने गेमिंग डिवीजन में बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू कर दी है, जिसके चलते 'नुवर्स' कर्मचारियों के बीच हलचलें तेज हो गई हैं। टेकक्रंच के अनुसार, दो साल के सुस्त प्रदर्शन के बाद नुवर्स नामक गेमिंग डिपार्टमेंट अपने परिचालन को काफी हद तक कम कर रहा है। बाइटडांस के प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया, ''हम नियमित रूप से बिजनेस रिव्यू करते हैं और लॉन्ग-टर्म स्ट्रैटेजी ग्रोथ एरिया पर फोकस करते हैं। हालिया रिव्यू के बाद, हमने अपने गेमिंग बिजनेस को पुनर्गठित करने का मुश्किल फैसला लिया है।''

2021 में नुवर्स में लगभग 3,000 लोग थे और पिछले कुछ सालों में कर्मचारी संख्या उसी स्तर पर बनी हुई है। बाइटडांस ने 4 बिलियन डॉलर के डील में शंघाई-गेमिंग स्टूडियो मूनटन टेक्नोलॉजी का अधिग्रहण किया। यह जुलाई 2016 में रिलीज हुए मोबाइल मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरेना (एमओबीए) गेम मोबाइल लीजेंड्स: बैंग बैंग के लिए जाना जाता है।

ऐसी रिपोर्ट भी सामने आईं कि बाइटडांस मूनटन को बेचने के विकल्प तलाश रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, बाइटडांस डेवलपमेंट के तहत गेमिंग प्रोजेक्ट्स को बंद कर देगा और संभावित रूप से नुवर्स में मौजूदा गेमिंग टाइटल बेच देगा।

नुवर्स का सबसे अच्छा गेम ऑनलाइन कार्ड गेम "मार्वल स्नैप" है, जिसे यूएस स्टूडियो सेकेंड डिनर द्वारा विकसित किया गया है। अन्य टाइटल "वन पीस: द वॉयज" और "क्रिस्टल ऑफ एटलैंड" हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story