एप्पल: आईफोन पर रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज का करेंगे समर्थन

आईफोन पर रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज का करेंगे समर्थन
आईफोन पर आरसीएस मैसेजिंग मानक का समर्थन करने की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने 2024 के अंत में अधिकांश एंड्रॉइड डिवाइसों द्वारा उपयोग किए जाने वाले आईफोन पर आरसीएस (रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज) मैसेजिंग मानक का समर्थन करने की घोषणा की है। 9टू5 मैक को दिए एक बयान में, टेक दिग्गज ने कहा कि आरसीएस क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेज के लिए बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी प्रदान करेगा। एप्पल के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया था, ''अगले साल के अंत में, हम आरसीएस यूनिवर्सल प्रोफाइल के लिए समर्थन जोड़ देंगे, जो वर्तमान में जीएसएम एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित मानक है। हमारा मानना है कि आरसीएस यूनिवर्सल प्रोफाइल एसएमएस या एमएमएस की तुलना में बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी अनुभव प्रदान करेगा।''

कंपनी ने कहा, यह आईमैसेज के साथ काम करेगा, जो एप्पल यूजर्स के लिए सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित मैसेजिंग एक्सपीरियंस बना रहेगा। एप्पल का निर्णय यूरोपीय संघ के डिजिटल मार्केट एक्ट (डीएमए) जैसे नियामकों और गूगल और सैमसंग जैसे प्रतिस्पर्धियों के दबाव के बीच आया। आरसीएस क्रॉस-प्लेटफॉर्म टेक्स्ट में आईमैसेज-स्टाइल फीचर लाता है।

आरसीएस को अपनाने वाला आईफोन आईफोन और एंड्रॉइड डिवाइसों के बीच टेक्स्ट भेजते समय एन्क्रिप्शन, रीड रिसीट्स, टाइपिंग इंडिकेटर, हाई-रिजॉल्यूशन इमेज और वीडियो के लिए समर्थन सक्षम कर सकता है। एप्पल यूजर्स को टेक्स्ट थ्रेड्स में लोकेशन शेयर करने देगा और आरसीएस मैसेज एसएमएस मैसेज की तरह ग्रीन होंगे। हालांकि, एप्पल आईमैसेज को अन्य प्लेटफॉर्म पर नहीं खोल रहा है, बल्कि एसएमएस और एमएमएस को रिप्लेस कर रहा है और उपलब्ध होने पर आईमैसेज से अलग मौजूद है।

सितंबर में, यूरोपीय आयोग ने यह निर्धारित करने के लिए आईमैसेज की जांच शुरू की कि क्या इसे "कोर प्लेटफॉर्म सर्विस" माना जाना चाहिए। एप्पल ने तर्क दिया कि आईमैसेज यूरोप में नियमों को लागू करने के लिए पर्याप्त लोकप्रिय नहीं है। गूगल और सैमसंग एप्पल पर आसीएस के लिए समर्थन जोड़ने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Nov 2023 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story