केबीसी 15: 'अंधविश्वास' को लेकर अमिताभ बच्चन ने सुनाया किस्सा 

केबीसी 15: अंधविश्वास को लेकर अमिताभ बच्चन ने सुनाया किस्सा 
  • अमिताभ बच्चन ने 'अंधविश्वास' की अवधारणा के बारे में बात की
  • लोगों को अंधविश्वास पर विश्वास नहीं की दी समझाइश
  • यह लोगों को गुमराह करता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने 'अंधविश्वास' की अवधारणा के बारे में बात करते हुए कहा है कि लोगों को अंधविश्वास पर विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि यह उन्हें गुमराह करता है और इसे बढ़ावा भी नहीं किया जाना चाहिए।

बिग बी कई सामाजिक कार्यों में शामिल रहे हैं जैसे वह 2002 में भारत में पोलियो उन्मूलन अभियान के लिए यूनिसेफ से जुड़े। वह 'सेव अवर टाइगर्स' अभियान का चेहरा भी हैं। अमिताभ स्वच्छ भारत मिशन के मुखर 'ब्रांड एंबेसडर' रहे हैं। 2020 में, उन्होंने सरकार को कोविड-19 से संबंधित सार्वजनिक स्वास्थ्य संदेश को बढ़ावा देने में मदद की।

'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 15 के होस्ट बिग बी ने 'केबीसी प्ले अलॉन्ग' स्पेशल एपिसोड में क्विज रियलिटी शो की हॉट सीट पर छत्तीसगढ़ के फाइनेंस एक्जीक्यूटिव सौरभ सेनगुप्ता का स्वागत किया। सौरभ से अमिताभ ने पूछा कि 'क्या वह अंधविश्वास में विश्वास करते हैं?' कंटेंस्टेंट्स ने सिर हिलाया और कहा, "हां सर, मैं अंधविश्वास में विश्वास करता हूं।"

इसके बाद उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए कहा, 'कभी-कभी जब आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे होते हैं और आपको किसी ऐसे व्यक्ति का चेहरा दिख जाता है, जिसे देखने के बाद पूरा दिन खराब हो जाता है, तो मैं कोशिश करता हूं कि अगले दिन उस व्यक्ति को न देखूं।'

इसके बाद उन्होंने हंसते हुए कहा, 'मैं उस शख्स का नाम नहीं बता सकता।' 'दीवार' फेम एक्टर ने कहा, ''अलग-अलग तरह के अंधविश्वास हैं। अगर कोई काली बिल्ली आपका रास्ता काट जाए, तो कई लोग ऐसा मानते हैं।"

सौरभ ने कहा - "क्या आप भी इस काली बिल्ली के अंधविश्वास पर विश्वास करते हैं सर?", जिस पर 80 वर्षीय अभिनेता ने कहा - "मैं इस पर विश्वास नहीं करता, लेकिन मेरा ड्राइवर इस पर विश्वास करता है। मेरा ड्राइवर यू-टर्न लेता है। मैं उससे पूछता हूं 'क्या कर रहे हो?' वह कहता है 'सर बिल्ली काट गई रास्ता'।

अमिताभ ने आगे कहा, "मुझे बताया गया है कि अगर कोई सांप आपका रास्ता काट दे तो इसका कुछ मतलब होता है। लेकिन हमें अंधविश्वास पर विश्वास नहीं करना चाहिए। ये गुमराह कर देता है लोगों को, उसको बढ़ावा नहीं देना चाहिए।'' 'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोनी पर प्रसारित होता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Aug 2023 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story