वो आगे भी करते रहेंगे, जोकोविच के ऐतिहासिक 23वें ग्रैंड स्लैम पर फेडरर

वो आगे भी करते रहेंगे, जोकोविच के ऐतिहासिक 23वें ग्रैंड स्लैम पर फेडरर
'He's gonna keep on doing that...': Federer backs Djokovic to keep winning grand slam titles
फ्रेंच ओपन में कैस्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर वो अपना 23वां ग्रैंड स्लैम जीते
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेनिस के दिग्गज रोजर फेडरर ने नोवाक जोकोविच को उनके ऐतिहासिक 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए बधाई देते हुए कहा कि सर्बियाई खिलाड़ी अभी भी कोर्ट पर युवा दिखते हैं और खिताब जीतना जारी रखेंगे। अपने शानदार करियर के बाद पिछले साल फेडरर टेनिस से रिटायर हुए। उन्होंने 20 ग्रैंड स्लैम जीते। लेकिन अब राफेल नडाल (22) और जोकोविच (23) उनसे आगे निकल गए हैं। जोकोविच ने पिछले साल विंबलडन में फेडरर के रिकॉर्ड को तोड़ा था। फिर उन्होंने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर नडाल के 22 ग्रैंड स्लैम की बराबरी की।
फ्रेंच ओपन में कैस्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर वो अपना 23वां ग्रैंड स्लैम जीते।

फेडरर ने कहा, मैंने सोचा कि नोवाक ने जो किया वह अविश्वसनीय है। ईमानदारी से, यह टेनिस के लिए बहुत अच्छा है, खेल के लिए महान है। जब टेनिस अपना इतिहास लिखेगा, जैसे हमने सेरेना विलियम्स के साथ भी देखा है, रफा (नडाल), फिर मैं और अब नोवाक। यह टेनिस का एक फैन होने के साथ-साथ एक खिलाड़ी होने का भी अच्छा समय है। फेडरर ने कहा, मुझे याद है जब मैंने शुरूआत की थी, उस समय पीट सम्प्रास 14 ग्रैंड स्लैम जीत चुके थे। हमने सोचा अब तो यही रिकॉर्ड रहने वाला है। फिर मैं 15 पर गया, फिर 20 ग्रैंड स्लैम पर पहुंच गया। उसके बाद रफा इसे 22 पर ले गया।

फिर अब नोवाक इसे 23 पर ले गए। ऐसा लग रहा है कि वो आने वाले लंबे समय तक ऐसा करते रहेंगे, जो कि बहुत अच्छा है। और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। सर्बियाई महान फिलहाल पुरुष टेनिस खिलाड़ियों में सबसे ऊपर हैं, जिसने असाधारण 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। यह सेरेना विलियम्स के बराबर है, जो 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Jun 2023 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story