जांच का जंजाल: हेमंत सोरेन पर फिर लटकी ईडी की तलवार, समन भेजकर प्रवर्तन निदेशालय ने 27 से 31 जनवरी तक पेश होने को कहा

हेमंत सोरेन पर फिर लटकी ईडी की तलवार, समन भेजकर प्रवर्तन निदेशालय ने 27 से 31 जनवरी तक पेश होने को कहा
  • ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को एक बार फिर से समन भेजा है
  • ईडी ने हेमंत सोरेन को 27 से 31 जनवरी के बीच पेश होने को कहा है
  • बीते शनिवार को ईडी ने करीब सात घंटे तक हेमंत सोरेन से उनके आवास पर पूछताछ की थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को एक बार फिर से समन भेजा है। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले के तहत ईडी की तरफ से यह नौवां समन है जिसके चलते उन्हें एक बार फिर पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश होना पड़ेगा। ईडी ने हेमंत सोरेन को 27 से 31 जनवरी के बीच पेश होने को कहा है। ईडी जमीन से जुड़े घोटाले की जांच कर रही है और इसी केस में मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रही है। पहले सात समन को नजरअंदाज के करने के बाद हेमंत सोरेन ने आठवें समन के बाद पिछले शनिवार को ईडी ने उनके आवास पर पहुंचकर सवाल जवाब किया।

ईडी ने फिर भेजा समन

बीते शनिवार को ईडी ने करीब सात घंटे तक हेमंत सोरेन से उनके आवास पर पूछताछ की थी। इस दौरान जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया था। ईडी का कहना है कि 20 जनवरी को पूरे बयान की रिकॉर्डिंग नहीं हुई थी इसीलिए दोबारा पूछताछ की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, इस बार भी जांच एजेंसी की टीम बयान दर्ज करने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछली पूछताछ में उनसे 25 से 30 सवाल पूछे गए थे। आपको बता दें कि इस मामले में यह नौवां समन है। पहले भेजे गए सात समन को नजरअंदाज करने के बाद आठवीं बार मुख्यमंत्री ने जांच में शामिल होने के लिए सहमति दी।

क्या है पूरा मामला?

पूरा मामला जमीन के स्वामित्व को अवैध रूप से बदलने से जुड़ा हुआ है जिसके पीछे एक बड़े रैकेट की आशंका जताई गई है। झारखंड की राजधानी रांची के बजरा इलाके में 7.16 एकड़ जमीन से जुड़े कथित घोटाले में सीएम से पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि इस केस में अब तक 14 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। गिरफ्तार लोगों में 2011 बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन, व्यवसायी अमित अग्रवाल, विष्णु अग्रवाल और भानु प्रताप का नाम शामिल है।

Created On :   23 Jan 2024 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story