RR vs GT Updates: राशिद और तेवतिया का शानदार फिनिश, हारी हुई बाजी जीती गुजरात टाइटंस, राजस्थान को तीन विकटों से दी मात

राशिद और तेवतिया का शानदार फिनिश, हारी हुई बाजी जीती गुजरात टाइटंस, राजस्थान को तीन विकटों से दी मात
  • अपना पांचवां मैच खेले रही है राजस्थान रॉयल्स
  • अपना छठवां मैच खेले रही है गुजरात टाइटंस
  • राजस्थान पर भारी पड़ी है गुजरात टाइटंस

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले दो हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के चौबीसवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने थीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने आखिरी गेंद पर तीन विकटों से जीत हासिल की। गुजरात टाइटंस की इस जीत में कप्तान शुभमन गिल (72 रन) के अलावा राशिद खान (नाबाद 24 रन) और राहुल तेवतिया (22 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग (76 रन) और कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 68 रन) की शानदार पारियां बेकार गई। इसके साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स का विजयरथ रोकते हुए इस सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल की।

पराग-सैमसन ने खेली शानदार पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अच्छी शुरुआत दिलाई। यशस्वी जायसवाल (24 रन) और जोस बटलर (8 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने अच्छी साझेदारी निभाई। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। इस दोहरे झटके के बाद कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग की जोड़ी ने टीम की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए महज 78 गेंदों में 130 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। रियान पराग (76 रन) और कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 68 रन) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों खेली। जबकि अंतिम ओवरों में शिमरोन हेटमायर (नाबाद 15 रन) ने एक छोटी-सी आक्रमक पारी खेली। इसकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 196 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। गुजरात टाइटंस की ओर से राशिद खान, मोहित शर्मा और उमेश यादव ने एक-एक विकेट चटकाए।

शुभमन, राशिद और तेवतिया का कमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन की ओपनिंग जोड़ी ने 64 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन सीजन में अपना पहला मुकाबला खेल रहे युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने राजस्थान रॉयल्स की मुकाबले में वापसी कराई। कुलदीप ने अपने एक के बाद एक ओवर में साई सुदर्शन (35 रन), मैथ्यू वेड (4 रन) और अभिनव मनोहर (1 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि, बावजूद इसके कप्तान शुभमन गिल ने एक छोर से धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को मुकाबले में बनाए रखा। युजवेंद्र चहल ने एक के बाद एक विजय शंकर (16 रन) और शुभमन गिल (72 रन) को पवेलियन भेजकर मुकाबले का रूख बदल दिया। लेकिन अंतिम ओवरों में इम्पैक्ट प्लेयर शाहरुख खान (14), राहुल तेवतिया (22 रन) और राशिद खान (नाबाद 24 रन) ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को एक हारे हुए मुकाबले में जीत दिलाई।

Live Updates

  • 10 April 2024 6:24 PM GMT

    राशिद-तेवतिया ने दिलाई रोमांचक जीत

    सभी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद राहुल तेवतिया और राशिद खान की जोड़ी ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई। पारी के आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी। जहां दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआती पांच गेंदों पर 13 रन बना दिए। जबकि तेवतिया के रन आउट होने के बाद राशिद खान ने आखिरी गेंद पर एक शानदार चौका लगाकर मुकाबले को खत्म किया। 

  • 10 April 2024 5:59 PM GMT

    आवेश खान ने शाहरुख को भेजा पवेलियन

    कप्तान शुभमन गिल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे इम्पैक्ट प्लेयर शाहरुख खान ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन 8 गेंदों मे 15 रन बनाकर शाहरुख आवेश खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 18 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 162 रन है।

  • 10 April 2024 5:44 PM GMT

    कप्तान शुभमन गिल भी लौटे पवेलियन

    एक छोर से सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद कप्तान शुभमन गिल ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन दो चौके खाने के बाद युजी चहल ने वापसी करते हुए विपक्षी कप्तान को स्टंप आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। शुभमन गिल 44 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हुए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 16 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 138 रन है।

  • 10 April 2024 5:33 PM GMT

    युजी चहल की फिरकी में फंसे विजय शंकर

    इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे विजय शंकर इस मुकाबले में भी अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। शंकर 10 गेंदों में 16 रन बनाकर युजवेंद चहल की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 14 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 111 रन है।

  • 10 April 2024 5:27 PM GMT

    कप्तान शुभमन गिल ने लगाया शानदार अर्धशतक

    एक के बाद एक साई सुदर्शन, मैथ्यू वेड और अभिनव मनोहर के पवेलियन लौटने के बावजूद कप्तान शुभमन गिल ने एक छोर को संभाले रखा। उन्होंने महज 35 गेंदों में अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही पारी के 13वें ओर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 13 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन है।

  • 10 April 2024 5:17 PM GMT

    कुलदीप सेन ने गुजरात को दिया दोहरा झटका

    अपने पहले ओवर में साई सुदर्शन को पवेलियन भेजने वाले कुलदीप सेन ने अगले ओवर में एक के बाद एक मैथ्यू वेड और अभिनव मनोहर को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैथ्यू वेड 4 रन और अभिनव मनोहर 1 रन बनाकर आउट हुए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 11 ओवर क बाद तीन विकेट के नुकसान पर 83 रन है।

  • 10 April 2024 5:06 PM GMT

    बारिश की वजह से रूका मुकाबला

    गुजरात टाइटंस की पारी के 11वें ओवर की शुरुआत से पहले एक बार फिर से बारिश ने मुकाबले में खलल डाल दिया। इसकी वजह से मुकाबले को रोकना पड़ गया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 10 ओवर क बाद एक विकेट के नुकसान पर 77 रन है। कप्तान शुभमन गिल (36 रन) और मैथ्यू वेड (4 रन) क्रीज पर बने हुए हैं। 

  • 10 April 2024 5:00 PM GMT

    कुलदीप सेन ने साई सुदर्शन को भेजा पवेलियन

    कप्तान शुभमन गिल के साथ मिलकर गुजरात टाइटंस को शानदार शुरुआत दिलाने वाले साई सुदर्शन सेट होने के बाद एक खराब शॉर्ट खेलकर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। सुदर्शन को 35 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप सेन ने अपने पहले ही ओवर में चलता किया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 9 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 67 रन है।

  • 10 April 2024 4:55 PM GMT

    शुभमन-सुदर्शन ने निभाई अर्धशकतीय साझेदारी

    कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए पावरप्ले ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 44 रन बनाए। जबकि अगले ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 7 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 51 रन है।

  • 10 April 2024 3:57 PM GMT

    गुजरात टाइटंस के सामने 197 रनों का लक्ष्य

    यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 68 रन) और रियान पराग (76 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 196 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। इस सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल करने के लिए गुजरात टाइटंस को 197 रनों का बड़ा लक्ष्य चेज करना होगा।

Created On :   10 April 2024 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story